कोरोना से जंग जीतने के करीब हैं हम पर सतर्कता जरूरी- आचार्यश्री

  
Last Updated:  November 9, 2020 " 09:01 pm"

इंदौर : दिगम्बर जैन समाज के सबसे बड़े संत आचार्य श्री विद्यासागर महाराज से ज़िले के प्रशासनिक अधिकारियों ने क़ोरोना महामारी को लेकर विस्तृत चर्चा की।
मीडिया प्रमुख राहुल सेठी ने बताया की आचार्य श्री का आशीर्वाद लेने के लिए प्रमुख रूप से ब्रह्मचारी नितिन भैया, एमवाय अस्पताल के अधीक्षक पीएस ठाकुर, एसडीएम पराग जैन, एमवाय अस्पताल के प्रशासनिक अधिकारी समकित जैन, उच्च न्यायालय के अभिभाषक रेशु जैन, होमगार्ड कमांडेट राजेश जैन, सेवानिवृत पुलिस अधिकारी महेंद्र जैन सहित अन्य अधिकारी शामिल है। एमवाय अस्पताल के अधीक्षक श्री ठाकुर ने आचार्य श्री को बताया की किस तरह से बीते 9 महिने से क़ोरोना महामारी के इलाज में पूरी टीम लगी हुई है। कोरोना पर काफी हद तक नियंत्रण पा लिया गया है लेकिन अभी भी सतर्कता रखना बहुत ज़रूरी है। इस पर आचार्य श्री ने कहा की अभी हम महामारी से जंग जीते नहीं है, लेकिन जीत के क़रीब है। आप सभी को अभी भी मैदान में डटे रहना है। आचार्यश्री ने कहा कि लोगों को पसीना आने तक धूप सेंकनी चाहिए।इससे स्वास्थ्य बेहतर रहेगा। आचार्यश्री को श्री ठाकुर ने बताया कि कोरोना के कारण कई स्वास्थ्य कर्मियों को अपनी जान गंवानी पड़ी है। इस पर आचार्य श्री ने कहा कि जो भी कर्मचारी मरीजों की सेवा में लगे हैं, वे समय पर काढ़ा पीते रहे। मीडिया प्रमुख राहुल सेठी और ब्रह्मचारी नितिन भैया जी ने बताया कि एमवाय अस्पताल के अधीक्षक ठाकुर ने आचार्य श्री से कहा की इस महामारी से बचाव के लिए सभी को मास्क पहनना चाहिए। आचार्यश्री यदि अपने प्रवचन में मास्क पहनने की बात कहेंगे तो इसका बहुत अच्छा प्रभाव पड़ेगा। इसपर आचार्यश्री ने सहमति जताई।

स्कीम नम्बर 78 के 2 मंदिर के दर्शन किए

सोमवार सुबह आचार्यश्री संघ सहित विजय नगर से स्कीम नम्बर 78 पहुँचे। यहा उन्होंने 2 मंदिरों के दर्शन किए। पारसनाथ दिगम्बर जैन मंदिर के समीप में संत सदन का निर्माण कार्य जारी है। आचार्य श्री की अगवानी क्षेत्र के समाज जनों द्वारा की गयी। एकाएक आचार्य श्री के यहा पर आने से सम्पूर्ण समाज में ख़ुशी छा गयी।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *