क्राइम ब्रांच ने बरामद किया अवैध हथियारों का जखीरा, सिकलीगर सहित तीन आरोपी गिरफ्तार

  
Last Updated:  December 20, 2021 " 08:08 pm"

इंदौर : पंचायत चुनाव के पहले अवैध फायर आर्म्स के विरुद्ध मुहिम में क्राइम ब्राँच इंदौर ने अवैध हथियारों का जखीरा बरामद किया है। इस मामले में खरगौन जिले का एक सिकलीगर व जिला देवास के 02 सप्लायर सहित कुल 03 आरोपी पुलिस की गिरफ्त में आए हैं।
पुलिस आयुक्त इंदौर, हरिनारायणचारी मिश्र ने पत्रकार वार्ता के जरिए ये जानकारी दी। उन्होंने बताया कि दिनांक 18.12.2021 को क्राइम ब्रांच इन्दौर को अपने मुखबिर तंत्र के माध्यम से पता चला कि खरगौन जिले के ग्राम सिंगनूर का रहने वाला आरोपी ( सिकलीगर ) जलसिंह पिता संतोष सिंह छाबड़ा उम्र 55 साल स्वयं हथियार बनाकर इंदौर शहर में सप्लाई करने आता रहता है। सूचना पर अपराध शाखा की टीम द्वाराआरोपी को हथियारों की सप्लाई के लिए आते हुए देवगुराड़िया बायपास पर पुल के किनारे खड़े हुए धर- दबोचा। तलाशी में उसके कब्जे से 10 देशी पिस्टल , 04 नग देशी कट्टे एवं 04 जिन्दा कारतूस बरामद हुए। पकड़े गए सिकलीगर के विरुद्ध क्राइम ब्रांच थाने पर अपराध क्रमांक 28/2021 धारा 25 , 27 आर्म्स एक्ट का पंजीबद्ध किया गया । विवेचना के दौरान पूछताछ करने पर उक्त आरोपी द्वारा जिला देवास के दो लोगों 1. शंकर पिता सीताराम निगम नि. ग्राम हीरापुर उदयनगर जिला देवास एवं 2. संतोष पिता शंकर नि . ग्राम हीरापुर उदयनगर जिला देवास को डिलीवरी देना बताया। आरोपी सिकलीगर द्वारा पूर्व में भी उक्त दोनों आरोपियों को हथियार सप्लाई करना कबूला और सिगनूर के जंगलों में अवैध रूप से हथियार बनाना बताया। आरोपी सिकलीगर की निशादेही पर हथियार बनाने का सामान और बनाए गए देशीकट्टे व पिस्टल सिंगनूर के जंगलों से बरामद किए गए। देवास जिले के दोनों आरोपियों को हिरासत में लेकर जाकर पूछताछ की गई और सिकलीगर द्वारा पूर्व में दिए गए देशी कट्टे व पिस्टल भी बरामद किए गए।

कुल 55 अवैध हथियार बरामद।

आरोपियों से कुल 55 अवैध हथियार जिनमें 41 देशी पिस्टल (बत्तीस बोर), 14 देशी कट्टे ( 12 बोर ) एवं 11 जिंदा कारतूस बरामद किए गए।

पुलिस कमिश्नर मिश्र के मुताबिक क्राइम ब्राँच इंदौर द्वारा पंचायत चुनाव के पूर्व अवैध हथियारों की बरामदगी के संबंध में प्रदेश की यह अब तक की सबसे बड़ी कार्रवाई है ।पकड़े गए आरोपियों से पूछताछ पर, उन्होनें बताया गया कि सिकलीगर द्वारा जंगली जानवरों के अवैध शिकार हेतु अन्य गिरफ्तार आरोपियों के गृह जिले देवास के जंगलों में भी भरमार बंदूक बनाकर दी गई हैं। उक्त भरमार बंदूक व बनाने के औजारों की बरामदगी के प्रयास किये जा रहे हैं।
पुलिस द्वारा गिरफ्तार आरोपियों के आपराधिक रिकार्ड की जानकारी ली जा रही है।आरोपियों ने इंदौर, देवास आदि में कहाँ कहाँ अवैध हथियार सप्लाई किए, इस बात की जानकारी आरोपियों का पीआर प्राप्त कर ली जाएगी।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *