खाना खाकर लौट रहे युवक – युवती के साथ कट्टरपंथियों ने की मारपीट

  
Last Updated:  May 26, 2023 " 04:38 pm"

अल्पसंख्यक समुदाय के थे हमलावर कट्टरपंथी।

बीच बचाव करने आए दो युवकों को चाकू मारकर किया घायल।

मुख्यमंत्री ने लिया घटना का संज्ञान, कड़ी कार्रवाई के दिए निर्देश।

एक आरोपी गिरफ्तार, अन्य की तलाश जारी।

इंदौर : गुरुवार देर रात छोटी ग्वालटोली थाना क्षेत्र के एक होटल में खाना खाकर घर लौट रहे निजी मेडिकल कॉलेज के छात्र – छात्रा को रोककर अल्पसंख्यक समाज के कट्टरपंथी युवकों ने मारपीट की। रास्ते में दो – तीन स्थानों पर ये हरकत की गई।यही नहीं बीचबचाव करने आए दो युवकों को भी चाकू मारकर घायल कर दिया गया। इस घटना का वीडियो वायरल होने के साथ मामला सीएम शिवराज के भी संज्ञान में आया तो उन्होंने आरोपियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई के निर्देश पुलिस अधिकारियों को दिए।

ये बताया गया मामला ।

बताया जाता है कि निजी मेडिकल कॉलेज से एमबीबीएस की पढ़ाई कर रहे युवक – युवती छोटी ग्वालटोली थाना क्षेत्र स्थित एक नॉन वेज होटल में खाना खाने गए थे। युवती का पहनावा और युवक के हाथ पर बंधे रक्षासूत्र को देख कुछ लोगों ने समुदाय विशेष के कट्टरपंथियों को खबर कर वहां बुला लिया। बड़ी संख्या में कट्टरपंथी तत्व वहां इकट्ठा हो गए। जैसे ही युवक – युवती होटल से खाना खाकर बाहर निकले, कट्टरपंथियों की भीड़ उनका पीछा करने लगी और रीगल तिराहा स्थित पुलिस कंट्रोल रूम के पास दोनों को रोककर उनसे जवाब तलब करते हुए मारपीट करने लगे। जैसे – तैसे दोनों वहां से बचकर धेनू मार्केट पहुंचे तो अतिवादी तत्व फिर आ धमके और युवक की बेरहमी से पिटाई करने लगे। ये माजरा देख वहां से गुजर रहे दो युवक यश और हिमांशु बीच बचाव करने पहुंचे तो उनपर चाकू से हमला कर घायल कर दिया। इस बीच मारपीट का शिकार युवक वहां से निकलकर भागा तो अतिवादी लोग पुनः उसके पीछे भागे और राजकुमार ब्रिज के पास रोककर उसके साथ मारपीट की। जैसे – तैसे युवक ने अपनी जान बचाई।

मुख्यमंत्री ने आरोपियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई के दिए निर्देश।

युवक – युवती के साथ मारपीट और बीच बचाव में आए युवकों पर चाकू से जानलेवा हमले का कुछ लोगों ने वीडियो बनाकर वायरल कर दिया। मामला मुख्यमंत्री शिवराज सिंह तक भी पहुंचा तो उन्होंने सरेआम गुंडागर्दी पर सख्त नाराजगी जताते हुए आरोपियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई के निर्देश दिए।

दो थानों में प्रकरण दर्ज, एक आरोपी को पकड़ा।

इस बीच चाकू से हमले में घायल युवकों की शिकायत पर प्रकरण दर्ज कर तुकोगंज पुलिस ने एक आरोपी को धर – दबोचा। पीड़ित युवक – युवती ने भी छोटी ग्वालटोली थाने में हमलावर कट्टरपंथियों के खिलाफ मामला दर्ज कराया है। वायरल वीडियो के आधार पर हमलावरों की पहचान कर उनकी गिरफ्तारी की बात पुलिस ने कही है।

बता दें कि इन अतिवादी तत्वों ने हाल ही में दो समुदायों में नफरत घोलने के उद्देश्य से झूठे पर्चे छपवाकर उन्हें वितरित भी किया था

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *