गुनीजान संगीत समारोह का गायन और मोहन वीणा वादन के साथ हुआ समापन

  
Last Updated:  February 12, 2023 " 08:55 pm"

मोनिका शाह के गायन और पंडित विश्व मोहन भट्ट के मोहन वीणा वादन ने बांधा समां।

इंदौर : संस्था “पंचम निषाद संगीत संस्थान, इंदौर”,“संस्कृति मंत्रालय,भारत सरकार नई दिल्ली” एवं “इंडो-थाई सिक्युरिटी लि.” के संयुक्त तत्वावधान में प्रसिद्ध शास्त्रीय गायक पद्मभूषण पंडित सी.आर. व्यास साहब की स्मृति में आयोजित “गुनीजान संगीत समारोह” का समापन रविवार को हुआ।

जाल सभागृह में संपन्न हुए इस समारोह में दूसरे और अंतिम दिन के कार्यक्रम की शुरुआत शास्त्रीय गायिका डॉ. मोनिका शाह ने राग.जयजयवंती में विलंबित एकताल में बंदिश गाकर की, जिसके बोल थे “नरा माई सजनी.” इसके बाद उन्होंने मध्य लय त्रिताल में “बिनती का करिये” पेश की। मोनिका ने इसके बाद होरी व ठुमरी भी पेश की। उनके साथ तबले पर मुकेश रासगाया और हारमोनियम पर दीपक खसरावत ने संगत की।

विश्वमोहन भट्ट की मोहन वीणा ने मोहा श्रोताओं का मन।

कार्यक्रम की दूसरी व आखरी प्रस्तुति ग्रैमी अवार्ड से सम्मानित पद्मभूषण पंडित विश्वमोहन भट्ट ने दी। उनके मोहन वीणा वादन ने श्रोताओं का मन मोह लिया। उनका तबले पर साथ निभाया हिमांशु महंत ने ।
आयोजकों की ओर से कलाकारों का स्वागत प्रिती मिश्रा, शोभा चौधरी पद्मश्री भालू मोंढ़े उपाध्यक्ष अरविंद तिवारी ने किया। कार्यक्रम का संचालन संजय पटेल ने किया ।

पंचम निषाद, इंदौर की सचिव शोभा चौधरी ने बताया कि, यह कार्यक्रम विगत 21 वर्षों से निरंतर आयोजित किया जा रहा हैं, समारोह के दोनों दिन श्रोताओं का अच्छा प्रतिसाद मिला।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *