ग्रामीण जनता दे रही जागरुकता का परिचय, मेरा गांव कोरोना मुक्त अभियान को मिल रहा जबरदस्त प्रतिसाद

  
Last Updated:  May 15, 2021 " 10:49 pm"

इंदौर : जिले के प्रभारी मंत्री तुलसीराम सिलावट, पर्यटन मंत्री उषा ठाकुर आपदा प्रबंधन जिला समिति के सदस्य डॉ निशांत खरे, कलेक्टर मनीष सिंह व अन्य प्रशासनिक अधिकारियों के साथ महु विधानसभा के गांव भागवत खेड़ी में ‘मेरा गांव कोरोना मुक्त अभियान’ के तहत की गई व्यवस्थाओं का जायजा लेने पहुंचे। उन्होंने देखा कि इस गांव में आपदा प्रबंधन समिति ने बहुत अच्छा काम किया है। ग्राम वासियों ने हैंडपंप पर पीने का पानी भरने वालो के लिए सोशल डिस्टेंस के साथ खड़े होने के लिए दूर दूर गोले बना दिए हैं। गांव में घर घर सर्वे कर सर्दी खांसी तथा बुखार से पीड़ित लोगों को कोविड केयर सेंटर में आइसोलेट करवाकर और शासन से प्राप्त मेडिसिन की किट समय पर दिलवाकर उनका उपचार भी प्रारम्भ करवा दिया है। गांव में बेवजह आवाजाही रोक दी है। 70% लोगो को कोरॉना टीके का पहला डोज और 30 प्रतिशत लोगों को दूसरा डोज भी लगवा दिया है । इससे गांव में संक्रमण दर में तेजी से गिरावट आई है। ऐसे सराहनीय प्रयास करने के लिए ग्रामवासियों का मंत्रीद्वय और समस्त प्रशासनिक अधिकारियों ने ताली बजाकर स्वागत किया।

वालेंटियर्स की हौसला अफजाई की।

मेरा गांव कोरोना मुक्त अभियान में स्वेच्छा से जो स्वयं सेवक रात दिन निस्वार्थ भाव से जन सेवा कर रहे हैं उनसे मंत्री सिलावट व उषा ठाकुर ने परिचय प्राप्त कर इस पुनीत कार्य के लिए उन्हे साधु वाद प्रेषित किया।

इससे पहले ग्राम गवली पलासिया से गांवो का निरीक्षण प्रारंभ करते हुए दोनों मंत्रियों का काफिला गांगलियाखेड़ी, कोदरिया, मेंमदी और भागवत खेड़ी इत्यादि गांवों से होते हुए ग्राम सिमरोल पहुंचा। तमाम गांवों में किल कोरोना अभियान को लेकर की गई व्यवस्थाओं पर मंत्री तुलसी सिलावट और उषा ठाकुर ने सन्तोष जताया।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *