ग्वालियर पुलिस ने 12 लाख की लूट की घटना का किया खुलासा, 3 आरोपी गिरफ्तार

  
Last Updated:  March 20, 2022 " 04:35 pm"

ग्वालियर : क्राइम ब्रांच व थाना मोहना पुलिस की संयुक्त कार्रवाई में थाना मोहना क्षेत्र में हुई 12 लाख रूपए की सनसनीखेज लूट की घटना का पर्दाफाश किया गया है। तीन आरोपी इस मामले में गिरफ्तार किए गए हैं।

6 मार्च को की थी लूट।

थाना मोहना क्षेत्रांतर्गत ग्राम दौरार में दिनांक 6 मार्च 2022 को फरियादी सुरेश धाकड के घर में घुसे चार अज्ञात बदमाशों ने हथियार दिखाते हुए मारपीट की थी और जान से मारने की धमकी देकर 12 लाख रूपए लूट लिए थे। लूट के आरोपियों को पकड़ने हेतु वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक ग्वालियर अमित सांघी द्वारा अति. पुलिस अधीक्षक शहर (पूर्व/अपराध) राजेश डण्डोतिया एवं अति. पुलिस अधीक्षक ग्रामीण जयराज कुबेर को क्राइम ब्रांच व थाना मोहना के पुलिस बल की संयुक्त टीम बनाकर उक्त लूट की घटना का खुलासा कर आरोपियों की गिरफ्तारी हेतु निर्देशित किया गया।
वरिष्ठ अधिकारियों के निर्देशों के परिपालन में डीएसपी अपराध रत्नेश सिंह तोमर, नागेन्द्र सिंह एवं एसडीओपी घाटीगांव
प्रवीण अष्ठाना के मार्गदर्शन में थाना प्रभारी क्राइम ब्रांच निरी. दामोदर गुप्ता एवं थाना प्रभारी मोहना निरीक्षक प्रशांत शर्मा के नेतृत्व में संयुक्त टीम द्वारा उक्त लूट की घटना कारित करने वाले बदमाशों की तलाश शुरू की गई। विवेचना के दौरान साक्ष्य के आधार पर एक संदिग्ध बदमाश 18.03.2022 को गिरफ्तार कर लिया गया। पुलिस द्वारा की गई पूछताछ में पकड़े गए संदिग्ध द्वारा दिनांक 05/06 मार्च की दरमियानी रात फरियादी सुरेश धाकड के गोदाम में घुसकर मारपीट कर 12 लाख रुपये लूटने की घटना को अंजाम देने की बात कबूली गई। पकड़े मास्टर माइंड ने बताया कि उसने रिश्तेदार के लड़के और ढाबे पर काम करने वाले उसके दो परिचित लड़कों के साथ लूट की वारदात की थी। पकड़े गए मास्टर माइंड आरोपी की निशादेही पर पुलिस टीम द्वारा 95000/- रुपए और एक 315 बोर का कट्टा मय जिंदा राउण्ड के बरामद किया गया। पुलिस टीम द्वारा लूट की घटना में सम्मलित ढाबे के दोनों कर्मचारियों को भी धर – दबोचा गया। उनके कब्जे से 2200/- व 2500/- रूपए नगद जब्त किए गए। उक्त लूट की घटना को कारित करने वाले इनके तीन अन्य साथियों तथा लूटे गए माल की पुलिस द्वारा तलाश की जा रही है।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *