चीफ जस्टिस ऑफ इंडिया बनना चाहती है इंदौर की होनहार बेटी तनिष्का

  
Last Updated:  April 10, 2023 " 05:45 pm"

प्रधानमंत्री मोदी से मुलाकात में जताई इच्छा।

सांसद लालवानी ने करवाई प्रधानमंत्री से मुलाकात।

सांसद शंकर लालवानी के प्रयास से हुई मुलाकात।

इंदौर : सिर्फ 11 साल की उम्र में दसवीं और 12 साल की उम्र में 12वीं की परीक्षा पास कर कीर्तिमान बना चुकी इंदौर की होनहार बेटी तनिष्का सुजीत को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात का अवसर मिला। प्रधानमंत्री मोदी ने तनिष्का से बातचीत की और पूछा कि वह भविष्य में क्या बनना चाहती है, जिस पर तनिष्का ने जवाब दिया कि वह चीफ जस्टिस ऑफ इंडिया बनना चाहती हैं। प्रधानमंत्री ने तनिष्का हौसला बढ़ाया और सुप्रीम कोर्ट विज़िट करने का सुझाव भी दिया।

अंतरराष्ट्रीय कानूनों की पढ़ाई करना चाहती है तनिष्का।

प्रधानमंत्री मोदी ने तनिष्का से पूछा कि वह पढ़ने के लिए विदेश क्यों जाना चाहती है, जिस पर पर तनिष्का ने जवाब दिया कि वो अंतरराष्ट्रीय कानूनों के बारे में पढ़ाई करना चाहती है ताकि एक बेहतर जज साबित हो सकें।

प्रधानमंत्री ने तनिष्का से पूछा कि वह डिजिटल फील्ड में क्या करती हैं, तनिष्का ने बताया कि वह भारत के बड़े टेक्नोलॉजी प्लेटफॉर्म में अर्ली कोडर का खिताब जीत चुकी है। इस पर प्रधानमंत्री काफी खुश हुए और तनिष्का की तारीफ की। पीएम ने सांसद शंकर लालवानी से कहा कि वह इंदौर की इस होनहार बेटी का ध्यान रखें और इसे आगे बढ़ने में हरसंभव मदद करें। प्रधानमंत्री से मुलाकात के दौरान तनिष्का की मां अनुभा अवस्थी, सांसद शंकर लालवानी एवं मयूर सेठी उपस्थित थे।

बता दें कि कोरोना के दौरान तनिष्का ने अपने पिता को खो दिया,लेकिन इसके बाद भी उसका हौसला कम नहीं हुआ। मां, उसका संबल बनी। तनिष्का फिलहाल देवी अहिल्या विश्वविद्यालय से बीए- एलएलबी की पढ़ाई कर रही है। मात्र 15 वर्ष की उम्र में वह सबसे कम उम्र की ग्रेजुएट बन जाएगी।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *