छत्तीसगढ़ में आईएएस अधिकारी पर दुष्कर्म का मामला दर्ज..!

  
Last Updated:  June 4, 2020 " 12:52 pm"

जांजगीर : छत्तीसगढ़ के जांजगीर में एक महिला ने आईएएस अधिकारी जनक प्रसाद पाठक पर दुष्कर्म का आरोप लगाया है। महिला का आरोप है कि जिले के कलेक्टर रहने के दौरान आईएएस पाठक ने अपने चैंबर में उससे दुष्कर्म किया। महिला एनजीओ के काम के सिलसिले में उनसे मिली थी। आरोप है कि वे व्हॉट्सएप पर अश्लील मैसेज भेजने लगे। मैसेज के स्क्रीनशॉट भी पुलिस अधिकारियों को उपलब्ध कराए गए हैं। महिला की शिकायत पर कोतवाली थाने में एफआईआर दर्ज कराई गई है।

आपत्तिजनक कॉल और मैसेज करते थे कलेक्टर।

अपनी शिकायत में महिला ने बताया कि वह पहली बार बीते 13 मार्च को एनजीओ के काम से तत्कालीन कलेक्टर जनक प्रसाद पाठक से उनके चैंबर में मिली थी। अपने काम के बारे में बताने के बाद कलेक्टर ने उसका मोबाइल नंबर लिया था और कहा था कि जब काम हो जाएगा तो उसे बता दिया जाएगा। महिला का आरेाप है कि इसके बाद कलेक्टर पाठक उसे फोन करने लगे। वाट्सएप कॉल भी करते थे।
आरोप है कि अधिकारी ने महिला को आपत्तिजनक मैसेज और वीडियो भी भेजना शुरू कर दिया। महिला ने यह भी आरोप लगाया है कि आईएएस पाठक उसके साथ वाट्सएप में अश्लील चैट करने लगे। कलेक्टर रहते हुए वे लगातार महिला को बुला रहे थे, लेकिन लॉकडाउन होने के कारण उसने आने में असमर्थता जताई। इस पर कलेक्टर पाठक ने महिला के पति को नौकरी से निकालने की धमकी दी।

दोबारा पहुंची तो हुई घटना।

महिला का कहना है कि वह 15 मई को फिर से अपने काम के सिलसिले में उनसे मिलने के लिए कलेक्टोरेट गई थी। जब वह पहुंची उस समय कलेक्टर पाठक अपने चैंबर में नहीं थे। बाद में जब वे आए तो उनसे मुलाकात हुई। आरोप है कि बातों के दौरान ही कलेक्टर ने उसे पकड़ लिया और चैंबर के अंदर बने कमरे में ले जाकर उसके साथ दुष्कर्म किया।

उच्चाधिकािरयों के सामने लिए गए बयान।

महिला ने रिश्तेदारों के साथ बुधवार शाम को एसपी पारूल माथुर को लिखित में शिकायत की। इसके बाद एसपी ने एएसपी मधुलिका सिंह को बुलाया। उन्होंने भी महिला से बात की। करीब दो घंटे तक एसपी ऑफिस में ही महिला से पूछताछ की गई। देर शाम करीब 7.30 बजे महिला को लेकर पुलिस कोतवाली पहुंची। वहां एसपी पारूल माथुर, एएसपी मधुलिका सिंह, एएसपी संतोष महतो भी पहुंचे। उनकी मौजूदगी में बयान दर्ज कराए गए।

एसपी पारुल माथुर ने बताया कि महिला ने लिखित आवेदन दिया था कि उसके साथ तत्कालीन कलेक्टर जनक प्रसाद पाठक ने अश्लील वाट़स एप चैटिंग की है और अपने चैंबर में दुष्कर्म किया है। आवेदन के आधार पर उसका बयान लिया गया। उसके मोबाइल में किए गए वाट्सएप मैसेज की कॉपी के आधार पर पूर्व कलेक्टर के खिलाफ धारा 376, 506, 509 (ख) के तहत मामला दर्ज कर लिया गया है। जांच की जा रही है।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *