विपक्ष की चाल को भांपकर उसे बेअसर करने में वार रूम की अहम भूमिका- ताई

  
Last Updated:  October 11, 2020 " 06:17 pm"

इंदौर : 2018 के विधानसभा चुनाव में बीजेपी को कांग्रेस से ज्यादा वोट मिले थे। कुछ सीटों की कमीं भर रह गई थी।अर्थात जनता बीजेपी से नाराज नहीं थी। जिन लोगों को कांग्रेस में सम्मान नहीं मिला उन्होंने उनकी सरकार गिरा दी और पुनः बीजेपी की सरकार बन गई। केंद्र हो या राज्य, बीजेपी काम करती है। ये सरकार बनीं रहें इसलिए 28 सीटों पर होने जा रहे उपचुनाव बेहद महत्वपूर्ण हैं। इस बात को देखते हुए प्रदेश में बीजेपी ने तीन वार रूम स्थापित किए हैं। जिनमें से इंदौर एक है। यह वार रूम इंदौर- उज्जैन संभाग की 7 सीटों पर मुद्दों को उठाने, समसामयिक विषयों पर पार्टी का मत जनता तक पहुंचाने और विपक्षी दलों के वार पर पलटवार करने में महती भूमिका निभाएगा। ये बात पूर्व लोकसभा अध्यक्ष सुमित्रा महाजन ने कही। वे रविवार दोपहर मालवा मिल चौराहा स्थित निजी होटल परिसर में स्थापित बीजेपी के वार रूम और मीडिया सेंटर के शुभारंभ के अवसर पर बोल रहीं थीं।

विपक्ष की चाल को भांपकर उसे बेअसर करने में वार रूम की अहम भूमिका।

ताई ने कहा कि वर्तमान में संचार माध्यम इतने विकसित हो गए हैं कि छोटी सी बात के वायरल होने में समय नहीं लगता। इसी के साथ विपक्ष की चालों को भांपकर अपनी रणनीति बनाना और उनके वार को बेअसर करना वार रूम का महत्वपूर्ण काम है। सुमित्रा ताई के अनुसार तंत्र में बदलाव आया है, उसके अनुरूप मन्त्र का इस्तेमाल सही ढंग से कैसे किया जाए, इसके लिए यह वार रूम है। उन्होंने वार रूम की स्थापना और उसकी सफलता के लिए शुभकामनाएं दी।
कार्यक्रम में संस्कृति मंत्री उषा ठाकुर और सांसद शंकर लालवानी ने भी अपने विचार रखते हुए वार रूम के शुभारम्भ पर शुभकामनाएं व्यक्त की।
इसके पूर्व वार रूम के प्रभारी बाबूसिंह रघुवंशी और सह प्रभारी गोविंद मालू ने वार रूम की अहमियत और कार्यप्रणाली से मौजूद बीजेपी नेता, कार्यकर्ता और पत्रकारों को अवगत कराया।
प्रारम्भ में सुमित्रा ताई ने दीप प्रज्ज्वलित कर वार रूम का औपचारिक शुभारम्भ किया। कार्यक्रम का संचालन प्रदेश प्रवक्ता उमेश शर्मा ने किया। पूर्व विधायक सुदर्शन गुप्ता, जेपी मूलचंदानी, आलोक दुबे और अन्य नेता भी इस अवसर पर उपस्थित रहे।

ये रहे अनुपस्थित..!

बीजेपी के जिलाध्यक्ष राजेश सोनकर को किसी अन्य कार्यक्रम में भी जाना था। इसलिए वे अपनी हाजिरी बजाकर निकल गए पर सांवेर उपचुनाव के प्रभारी रमेश मेंदोला, चुनाव संचालक मधु वर्मा, नगर अध्यक्ष गौरव रणदिवे और सिंधिया समर्थक प्रमोद टण्डन की गैरमौजूदगी जरूर चर्चा का विषय रही।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *