जनजातीय महासम्मेलन में भाग लेने जाने वाले युवाओं के लिए होंगे समुचित इंतजाम, गृहमंत्री ने की तैयारियों की समीक्षा

  
Last Updated:  November 11, 2021 " 09:30 pm"

इंदौर : आगामी 15 नवम्बर को भोपाल में आयोजित होने वाले जनजातीय महासम्मेलन के लिए इंदौर जिले में भी व्यापक तैयारियां की जा रही है। इस जनजातीय महासम्मेलन में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी मुख्य अतिथि के बतौर शिरकत करेंगे। इंदौर सहित आस-पास के जिलों से महासम्मेलन में भाग लेने हजारों जनजातीय बन्धु भोपाल जाएंगे। उनकी इंदौर में पूरी मेहमान नवाजी की जाएगी। उनके ठहरने, चाय, नाश्ता और भोजन आदि की पर्याप्त व्यवस्थाएं की जा रही हैं। गुरुवार को इंदौर में जिले के प्रभारी तथा गृह मंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्रा ने जनप्रतिनिधियों और अधिकारियों की बैठक आहूत कर महासम्मेलन की तैयारियों की समीक्षा की। इस अवसर पर जल संसाधन मंत्री तुलसीराम सिलावट विशेष रूप से मौजूद थे।
रेसीडेंसी कोठी में आयोजित इस बैठक में कलेक्टर मनीष सिंह, आईजी हरिनारायणचारी मिश्र, विधायक रमेश मेंदोला, आकाश विजयवर्गीय और महेन्द्र हार्डिया, पूर्व महापौर कृष्णमुरारी मौघे, पूर्व विधायक सुदर्शन गुप्ता और राजेश सोनकर, वरिष्ठ नेत्री कविता पाटीदार, मधु वर्मा सहित अन्य जनप्रतिनिधि, नगर निगम आयुक्त प्रतिभा पाल व अन्य विभागों के अधिकारी मौजूद थे।

महासम्मेलन में भाग लेने जानेवालों के लिए हो पर्याप्त इंतजाम।

प्रभारी मंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्रा ने तैयारियों की समीक्षा के दौरान निर्देश दिए कि ऐसी व्यवस्था सुनिश्चित की जाए जिससे महासम्मेलन के प्रतिभागियों को किसी भी तरह की परेशानी का सामना नहीं करना पड़े। सम्मेलन में जाने वाले जनजाति के युवाओं के लिए माकूल इंतजाम के साथ प्रत्येक बस पर प्रभारी अधिकारी नियुक्त किया जाए। समन्वय के लिए कंट्रोल रूम बनाया जाए। उन्होंने कहा कि जो लोग इस महासम्मेलन में भाग लेने के लिए भोपाल नहीं जा पा रहे है, उनके लिए स्थानीय स्तर पर कार्यक्रम के प्रसारण को देखने हेतु एलईडी लगाई जाए।

ठहरने, खाने, चाय- नाश्ते के हो पर्याप्त इंतजाम।

बैठक में मंत्री तुलसी सिलावट ने कहा कि यह जनजातीय समाज के गौरव का महासम्मेलन है। इसकी तैयारी भी समाज के गौरव के अनुरूप की जाए। महासम्मेलन में जाने वाले युवाओं के लिए स्वादिष्ट और ताजे भोजन की व्यवस्था की जाए। मौसम को देखते हुए उनके रूकने के स्थान पर रजाई, गादी, कम्बल आदि के पर्याप्त इंतजाम रखे जाएं। पर्याप्त संख्या में शौचालय और स्नानागार की व्यवस्था भी रखी जाए।

इंदौर से दो हजार युवा महासम्मेलन में भाग लेने जाएंगे।

बैठक में कलेक्टर मनीष सिंह ने तैयारियों के संबंध में विस्तार से जानकारी दी। उन्होंने बताया कि इस महासम्मेलन में इंदौर से दो हजार युवा शामिल होंगे। इसी तरह खरगोन जिले से आठ हजार युवा 14 नवम्बर को इंदौर पहुंच जाएंगे। उनके ठहरने के लिए पर्याप्त इंतजाम किए गए हैं। 14 नवम्बर की रात्रि व अगले दिन के लिए भोजन और चाय-नाश्ते की व्यवस्था की जा रही है। इंदौर से लगभग 70 बसें दो हजार युवाओं को लेकर जाएंगी। इसके लिए प्रत्येक बस पर प्रभारी अधिकारी नियुक्त किए गए हैं। युवाओं के ठहरने के स्थान पर विभिन्न व्यवस्थाओं के लिए जिले के वरिष्ठ अधिकारियों को प्रभार दिया गया है। ठहरने के स्थान पर साफ-सफाई एवं पेयजल आदि की समुचित व्यवस्था रहेगी। बैठक में उपस्थित जनप्रतिनिधियों ने भी महासम्मेलन की तैयारियों को लेकर महत्वपूर्ण सुझाव दिए।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *