जीत ही होगा टिकट वितरण का आधार, प्रबुद्धजनों से चर्चा कर तैयार होगा बीजेपी का घोषणा पत्र- गुप्ता

  
Last Updated:  March 1, 2021 " 08:16 pm"

इंदौर : भारतीय जनता पार्टी की नगरीय निकाय चुनाव समिति के प्रदेश संयोजक एवं पूर्व कैबिनेट मंत्री उमाशंकर गुप्ता ने सोमवार को इंदौर प्रवास के दौरान पार्टी कार्यालय पर पत्रकार वार्ता के जरिए पत्रकारों से चर्चा की।उन्होंने अपनी बात रखते हुए कहा कि भारतीय जनता पार्टी ने लगातार नगर निगम में रहकर शहरों का अभूतपूर्व विकास किया है। जनता की अपेक्षाओं के अनुसार विकास हुआ है, और आगे भी इसी तरह विकास की धारा बहती रहेगी। आगामी दिनों में नगरीय निकाय के चुनाव होना है। चुनाव में इसी विकास को लेकर भारतीय जनता पार्टी आम लोगों के बीच जाएगी।

मतदाता सूची में कांग्रेस ने की थी गड़बड़ी।

उमाशंकर गुप्ता ने कहा कि 15 माह की कांग्रेस की सरकार के दौरान मतदाता सूचियों में भारी हेरफेर किया गया था। बीजेपी ने प्रत्येक जिले में मतदाता सूची की विसंगतियों को लेकर आपत्तियां दर्ज करवाई हैं। हमें उम्मीद है कि 3 मार्च को राज्य निर्वाचन आयोग द्वारा प्रकाशित होने वाली मतदाता सूची में बीजेपी के विसंगतियों को दूर करने के लिए दिए गए प्रस्ताव अमल में लाए गए होंगे।

जीतने की योग्यता वाले व्यक्ति को ही मिलेगा टिकट।

ये पूछे जाने पर की टिकट वितरण को लेकर बीजेपी ने क्या कोई गाइडलाइन तैयार की है..? उम्र का कोई बंधन लागू होगा..? इस पर श्री गुप्ता का कहना था कि ऐसी कोई गाइडलाइन नहीं बनाई गई है। निकाय चुनाव में जो जीतने के लिहाज से सबसे योग्य होगा, उसी को चुनाव मैदान में उतारा जाएगा।

तीन बैठकें हो चुकी हैं चुनाव संचालन समिति की।

बीजेपी प्रदेश चुनाव संचालन समिति के प्रदेश संयोजक बनाए गए उमाशंकर गुप्ता ने बताया कि समिति की अब तक सीएम शिवराज, प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा और महामंत्री सुहास भगत के साथ तीन बैठकें हो चुकी हैं। समिति में कुल 18 सदस्य हैं। बैठकों में 5 सब कमेटियां बनाकर उन्हें अलग- अलग जिम्मेदारियां दी गई हैं। इसी के साथ जिन जिलों में निकाय चुनाव होना हैं, वहां जिला प्रभारी नियुक्त किए गए हैं। जिला प्रभारी और जिलाध्यक्षों की बैठक मंगलवार को भोपाल में होगी।

प्रबुद्धजनों से सुझाव लेकर तैयार करेंगे घोषणा पत्र।

श्री गुप्ता ने कहा कि नगरीय निकाय चुनाव के लिए प्रदेश व नगर का घोषणा पत्र तैयार किया जाएगा। इस घोषणापत्र में भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठजन व शहर के प्रबुद्धजनों के सुझाव शामिल किए जाएंगे। फिलहाल सभी से नगर के विकास और अन्य समस्याओं को लेकर सुझाव आमंत्रित किए जा रहे हैं।

पत्रकार वार्ता में श्री गुप्ता के साथ सांसद शंकर लालवानी, नगर अध्यक्ष गौरव रणदिवे, जिला अध्यक्ष डॉ राजेश सोनकर, प्रदेश महामंत्री कविता पाटीदार, मधु वर्मा, प्रदेश प्रवक्ता उमेश शर्मा एवं मीडिया प्रभारी देवकीनंदन तिवारी उपस्थित थे।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *