झाबुआ में पुलिस आवास गृहों का गृहमंत्री मिश्रा ने किया लोकार्पण

  
Last Updated:  July 1, 2021 " 07:01 pm"

इंदौर : मध्यप्रदेश पुलिस आवास एवं अधोसंरचना विकास निगम द्वारा इंदौर संभाग के झाबुआ में नवनिर्मित 12 अराजपत्रित आवास गृह एवं 48 आरक्षक आवास गृह का लोकार्पण गृह मंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्रा व नवीन एवं नवकरणीय ऊर्जा मंत्री हरदीप सिंह डंग ने किया। इस अवसर पर सांसद झाबुआ गुमानसिंह डामोर और विधायक कांतिलाल भूरिया विशेष अतिथि के बतौर मौजूद थे। कार्यक्रम में पुलिस महानिदेशक विवेक जौहरी, पुलिस महानिरीक्षक इंदौर झोन हरिनारायणचारी मिश्र, झाबुआ कलेक्टर सोमेश मिश्रा और पुलिस अधीक्षक आशुतोष गुप्ता भी उपस्थित थे।

कोरोना काल में पुलिस व डॉक्टर्स ने सराहनीय काम किया।

इस अवसर पर गृह मंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि प्रदेश में पुलिस कर्मचारी अच्छे आवास गृहों में रह सके यह व्यवस्था सरकार प्राथमिकता से कर रही है। प्रदेश की पुलिस अच्छा काम कर रही है। मेरे पास पूर्व में स्वास्थ्य विभाग की जिम्मेदारी भी थी। कोरोना काल में जहां पुलिस चौराहों पर खडी थी, वहीं स्वास्थ्य विभाग का अमला अस्पताल के अंदर अपनी सेवाएं दे रहा था। उनका परिवार उनसे दूर था। इनकी सेवाओं की जितनी तारीफ की जाए, कम है। झाबुआ जिले में कोरोना संक्रमण काल में जिला प्रशासन द्वारा बेहतर ढंग से काम किया गया है। जिसका परिणाम आपके सामने है। झाबुआ एक आदिवासी बाहुल्य जिला है। यहां पर बिना किसी बहकावे में आकर लोगों ने टीका लगवाया है। टीका रामबाण है और इससे जीवन सुरक्षित होता है।

पुलिस के साथ हो विश्वास का रिश्ता।

उन्होंने कहा कि पुलिस से भय का नहीं बल्कि विश्वास का रिश्ता होना चाहिए। पुलिस ने कोरोना काल में अपनी उत्कृष्ट सेवा देकर मानवता के लिये काम किया है। उन्होंने कहा कि मांग अनुसार पिटोल एवं बरझर चौकी का उन्नयन किया जाएगा।

कोरोना के खिलाफ जंग जीतने वालों में झाबुआ भी शामिल।

इस अवसर पर मंत्री हरदीप सिंह डंग मंत्री ने कहा कि प्रदेश के 5 जिले जिसमें कोरोना का संक्रमण शून्य था, उसमें झाबुआ जिला भी शामिल था। जिले में यहां के जनप्रतिनिधि, सामाजिक संस्थाएं, धार्मिक संस्थाएं एवं जिला प्रशासन ने मिलकर जो कोरोना की जंग जीती है उसके लिए सभी बधाई के पात्र हैं। कार्यक्रम को सांसद गुमान सिंह डामोर एवं विधायक कांतिलाल भूरिया ने भी सम्बोधित किया। गृह मंत्री ने इस मौके पर जिले में कानून व्यवस्था की भी समीक्षा की।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *