टी-20 मैच को लेकर यातायात पुलिस ने बनाया पार्किंग और ट्रैफिक डायवर्ट प्लान

  
Last Updated:  October 4, 2022 " 12:53 am"

इंदौर : भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच मंगलवार 4 अक्टूबर को होने वाले टी – 20 क्रिकेट मैच को लेकर यातायात प्रबंधन पुलिस इंदौर महानगर ने होलकर स्टेडियम की ओर जाने वाले और उसके आसपास के मार्गों के लिए विशेष ट्रैफिक प्लान बनाया है। डीसीपी ट्रैफिक महेशचंद्र जैन ने बताया कि पासधारी और बगैर पासधारी वाहनों के लिए पार्किंग की अलग – अलग व्यवस्था रहेगी। इसी के साथ ट्रैफिक डायवर्ट रूट भी तय किए गए हैं। उन्होंने दर्शकों से आग्रह किया है कि वे असुविधा से बचने के लिए निजी वाहनों की बजाए आवागमन हेतु सिटी बसों का उपयोग करें क्योंकि पार्किंग के स्थान सीमित हैं। सिटी बसें हाईकोर्ट तिराहा और इंद्रप्रस्थ टॉवर चौराहा पर दर्शकों को उतारेगी। वहां से पैदल स्टेडियम जाया जा सकेगा।

पार्किंग पासधारी वाहनों के लिए ये रहेगा प्रवेश मार्ग।

विवेकानंद स्कूल और बास्केटबॉल कॉम्प्लेक्स में पार्किंग पास वाले वाहनों का प्रवेश इंद्रप्रस्थ टॉवर (घंटाघर) की ओर से होगा।

स्टेडियम के अंदर, बाहर, आईटीसी और अभय प्रशाल में पार्किंग पास वाले वाहनों का प्रवेश लेंटर्न चौराहा और यशवंत क्लब रोड की ओर से होगा।

बिना पासधारी वाहनों की पार्किंग यहां होगी।

बिना पार्किंग पास वाले वाहनों के लिए बाल विनय मंदिर, जीएसआईटीएस और पंचम की फेल में पार्किंग की व्यवस्था की गई है। ये व्यवस्था पहले आओ, पहले पाओ के आधार पर रहेगी।

इन मार्गों पर प्रवेश प्रतिबंधित रहेगा।

डीसीपी ट्रैफिक, जैन के मुताबिक 4 अक्टूबर को दोपहर 2 बजे से मैच खत्म होने तक निम्न मार्गों पर प्रवेश प्रतिबंधित किया गया है।

इंडस्ट्री हाउस से जंजीरवाला चौराहा आने का मार्ग पूरीतरह बंद रहेगा।

लेंटर्न चौराहे से जंजीवाला चौराहा और हुकमचंद घंटाघर से जंजीरवाला चौराहा की ओर आने का मार्ग दोपहर दो बजे से मैच समाप्त होने तक केवल पार्किंग पासधारी और इमरजेंसी वाहनों को छोड़ कर शेष सभी वाहनों के लिए बंद रहेगा।

एमजी रोड, रेसकोर्स रोड, भंडारी ब्रिज, राजकुमार ब्रिज के सर्कल में लोडिंग वाहनों का प्रवेश पूर्ण प्रतिबंधित रहेगा।

गीताभवन से हुकमचंद घंटाघर की ओर आना भी वर्जित होगा।

इन मार्गों पर डायवर्ट होगा ट्रैफिक।

सिटी बस और पासधारी वाहनों को छोड़कर अन्य सभी प्रकार के वाहन दोपहर दो बजे से रीगल तिराहे से मधुमिलन की ओर डायवर्ट किए जाएंगे। केवल वरिष्ठ नागरिक और दिव्यांगजनों के ऑटो को रीगल से आगे प्रवेश की अनुमति होगी।

रीगल तिराहे से पलासिया की ओर जानेवाले वाहन आरएनटी मागे से मधुमिलन, एमवायएच, व्हाइट चर्च होते हुए पलासिया जा सकते हैं।

विजय नगर से इंडस्ट्री हाउस होकर जो वाहन राजकुमार ब्रिज से मरीमाता की ओर जाना चाहते हैं वो वाहन एल आइजी चौराहे से पाटनीपुरा, परदेशीपुरा, सुभाष नगर, कुलकर्णी भट्टा ब्रिज होकर मरीमाता की ओर जा सकते हैं।

मालवा मिल से जंजीरवाला होकर इंडस्ट्री हाउस और हुकमचंद घंटाघर की ओर जाने वाले वाहन दोपहर दो बजे बाद से पाटनीपुरा, एलआइजी होते हुए बीआरटीएस का उपयोग कर सकते हैं।

शेल्बी हॉस्पिटल से जंजीरवाला होकर लेंटर्न की ओर जाने वाले वाहन आवागमन के लिए बाफना बंगले के सामने से न्यू पलासिया मार्ग का उपयोग कर सकते हैं।

यह व्यवस्था 4 अक्टूबर को दोपहर दो बजे से मैच समाप्त होने तक रहेगी।

इन मार्गों पर जाने से बचें।

आम वाहन चालक जिनका मैच देखने से सरोकार नहीं है, वे दोपहर दो बजे से मैच खत्म होने तक निम्न मार्गों जाने से बचें :-

पलासिया से हुकमचंद घंटाघर, हाईकोर्ट, रीगल।

मालवा मिल से लेंटर्न चौराहा, हाईकोर्ट मार्ग।

गीताभवन से हुकमचंद घंटाघर।

मालवा मिल से जंजीरवाला चौराहा।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *