ट्रेन की चपेट में आने से मृत बालिकाओं के परिजनों को चार – चार लाख रुपए की मदद

  
Last Updated:  December 29, 2023 " 08:21 pm"

मृत बालिकाओं के निवास पर पहुंचकर परिजनों को दी सांत्वना।

मृत बालिकाओं की चार भाई-बहनों की शिक्षा का खर्च मंत्री स्वयं वहन करेंगे।

तत्कालिक सहायता के रूप में एक-एक लाख रूपये स्वीकृत किए।

इंदौर : मप्र सरकार के केबिनेट मंत्री तुलसीराम सिलावट शुक्रवार सुबह भोपाल से सीधे इंदौर के एबी रोड स्थित कैलोद काकड़ पहुंचे। उन्होंने गुरुवार शाम रेल दुर्घटना में मृत दो बालिकाओं के निवास पर पहुंचकर शोक संवेदना व्यक्त की। उन्होंने मृत बालिकाओं के परिजनों से मिलकर उन्हें ढांढस बंधाया।

उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार मृत बालिकाओं के परिजनों की हर संभव मदद करेगी। सरकार की ओर से चार-चार लाख रूपये की आर्थिक सहायता स्वीकृत की जा रही है। तत्कालिक राहत के रूप में एक-एक लाख रूपये की राशि प्रदान की गई है।

मंत्री सिलावट ने कहा कि मृत बालिकाओं के चार भाई-बहनों की शिक्षा का खर्च मैं स्वयं वहन करूंगा।

बता दें कि गुरुवार शाम दो बालिकाओं बबली पिता पन्नालाल मासरे तथा राधिका पिता दिनेश भास्कर की रेलवे ट्रेक पर ट्रायल ट्रेन की चपेट में आने से मृत्यु हो गई थी। मृत बालिकाओं के परिजनों से मंत्री सिलावट ने कहा कि दुख की इस घड़ी में पूरी प्रदेश सरकार उनके साथ है। इसके बाद सिलावट एमवाय अस्पताल पहुंचे। यहां से उन्होंने मृत बालिकाओं के शव को पोस्टमार्टम के बाद एम्बुलेंस से उनके निवास पहुंचाया। परिजनों को अपने वाहन से उनके निवास भेजा। मंत्री सिलावट ने कैलोद काकड़ गांव के समीप रेलवे ट्रेक के पास में सुरक्षा के दृष्टिकोण से शीघ्र ही दीवार बनाए जाने के निर्देश संबंधित अधिकारियों को दिए।

केबिनेट मंत्री श्री सिलावट ने शुक्रवार को पालिया में हुई एक सड़क दुर्घटना में मृत छात्र राजू पिता श्रवण ग्राम पुवार्डा जुनार्दा, उम्र 17 वर्ष के दुखद निधन पर भी गहरा शोक व्यक्त किया। उन्होंने इसी दुर्घटना में घायल छात्र नीरज पिता भारत निवासी ग्राम पुवार्डा जुनार्दा के समुचित इलाज के लिये अरविन्दो अस्पताल के संचालक को आवश्यक दिशा-निर्देश दिये।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *