थिएटर से मिला आत्मविश्वास फिल्मों में काम आता है

  
Last Updated:  March 17, 2024 " 11:57 pm"

मीडियाकर्मियों से चर्चा में बोले चरित्र अभिनेता बृजेश काला।

इंदौर : फिल्म इंडस्ट्री में काम करने के इच्छुक युवाओं को चाहिए कि वे थिएटर में काम करके अनुभव हासिल करें। उससे आत्मविश्वास बढ़ता है जो फिल्म, टीवी सीरियल अथवा वेब सीरीज जैसे माध्यमों में अवसर पाने में मददगार साबित होता है। ये कहना है चरित्र अभिनेता और पटकथा लेखक बृजेंद्र काला का, वे प्रेस्टीज इंदौर अंतरराष्ट्रीय फिल्म फेस्टिवल में भाग लेने इंदौर आए थे, उसी दौरान मीडियाकर्मियों से चर्चा करते हुए उन्होंने ये बात कही। उन्होंने कहा कि आप में प्रतिभा है तो उसकी कद्र जरूर होगी।

फिल्मों के बारे में कभी सोचा नहीं था।

बृजेंद्र काला ने बताया कि वे मूल रूप से गढ़वाल उत्तराखंड के रहने वाले हैं पर उनकी स्कूली शिक्षा मथुरा में हुई। पिता मथुरा में वेटरनरी डॉक्टर थे।बचपन से ही वे स्टेज पर विभिन्न कार्यक्रमों में भाग लिया करते थे पर फिल्मों में काम करने के बारे में कभी सोचा नहीं था। पिता चाहते थे की मैं भी पशु चिकित्सक बनूं। इसके चलते बायो केमिस्ट्री में ग्रेजुएशन भी किया। उसी दौरान आकाशवाणी मथुरा के कई कार्यक्रमों में आवाज भी दी।बाद में नागर के थिएटर ग्रुप स्वस्तिका से जुड़ गए। मथुरा और दिल्ली में उन्होंने कई नाटक किए। इस बीच अचला नागर के बड़े बेटे ने एक फिल्म लॉन्च की ‘सुबह होने तक’ और उसमें उन्हें भी मौका दिया। बृजेंद्र काला के अनुसार उक्त फिल्म की शूटिंग मुंबई में भी हुई थी, तो इसके चलते उनका मुंबई भी आना हुआ। इस फिल्म के निर्देशन सहित अन्य कार्यों में भी उन्होंने सहयोग किया।

सीरियल्स में अभिनय के साथ संवाद लेखन भी किया।

बृजेंद्र काला ने बताया कि शुरुआती दिनों में उन्हें फिल्मों में काम नहीं मिला तो सीरियल्स के लिए संवाद लेखन किया। बालाजी टेली फिल्म्स के कहानी घर – घर की सहित कई सीरियल्स के संवाद लिखे। कुटुंब, ये दिल मांगे मोर सहित कई सीरियल्स में अभिनय भी किया।

हासिल से शुरू हो गया फिल्मी सफर।

चरित्र अभिनेता बृजेंद्र ने बताया कि उनका असल फिल्मी सफर 2003 में हासिल फिल्म से शुरू हुआ। इसके बाद रघु रोमियो, शब्द, बंटी और बबली, जब वे मैट, फंस गए रे ओबामा, चलो दिल्ली, अग्निपथ, पान सिंह तोमर, जोली एलएलबी, भूतनाथ रिटर्न्स, पीके, एमएस धोनी, शुभ मंगल सावधान सहित कई फिल्मों में उन्होंने काम किया। कई वेब सीरीज में उन्होंने अभिनय किया है।

05 अप्रैल को प्रदर्शित होगी गुडलक।

बृजेंद्र काला ने बताया कि इंदौर के मिस्टर आजाद द्वारा निर्मित, निर्देशित फिल्म गुडलक आगामी 05 अप्रैल को रिलीज होने जा रही है। मामला लीगल है वेब सीरीज चल रही है। इसके अलावा मर्डर मुबारक, दो पत्ती सहित कई फिल्में और वेब सीरीज में उन्होंने काम किया है जो जल्द रिलीज होंगी।

ओटीटी से बढ़े हैं अवसर पर मर्यादा होना जरूरी।

अभिनेता बृजेंद्र के मुताबिक ओटीटी जैसे माध्यम आने से अवसर बढ़े हैं। कई विषयों पर वेब सीरीज बन रहीं हैं पर इसके साथ गंदगी भी परोसी जा रही है जो चिंता का सबब है। उन्होंने इस बात से सहमति जताई कि ओटीटी पर भी नियंत्रण होना चाहिए।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *