दिल्ली से लौटकर सांसद लालवानी ने किया विशालकाय रंगोली का अवलोकन

  
Last Updated:  December 24, 2022 " 09:21 pm"

वर्षा के हुनर और कला के प्रति समर्पण की सराहना की।

लोक कलाओं पर आधारित 6 हजार स्क्वेयर फीट से बड़ी यह रंगोली प्रवासी भारतीय सम्मेलन को है समर्पित।

इंदौर: रंगोली आर्टिस्ट वर्षा सिरसिया की लोक कलाओं पर आधारित भव्य – दिव्य रंगोली की गूंज दिल्ली तक जा पहुंची। यही वजह रही की संसद का सत्र समाप्त होने के बाद इंदौर लौटे सांसद शंकर लालवानी शनिवार को बीजेपी के प्रशिक्षण वर्ग से सीधे गांधी हॉल परिसर पहुंचे।

वर्षा के हुनर और मेहनत की सराहना की।

बिना किसी पूर्व सूचना के पहुंचे सांसद शंकर लालवानी ने 6 हजार स्क्वेयर फीट से अधिक बड़ी इस विशालतम रंगोली का चारों ओर घूमकर अवलोकन किया। कला और संस्कृति को अपनी संस्था लोक संस्कृति मंच के जरिए बरसों से प्रोत्साहन और सरंक्षण दे रहे सांसद लालवानी ने रंगोली के माध्यम से लोक कलाओं की बानगी पेश करने और रंगोली को प्रस्तावित प्रवासी भारतीय सम्मेलन को समर्पित करने के लिए वर्षा की सराहना की। ये संयोग की बात थी कि सांसद लालवानी जब रंगोली देखने पहुंचे तो वर्षा मौजूद नहीं थी। हालांकि स्टेट प्रेस क्लब के अध्यक्ष प्रवीण खारीवाल ने सांसद शंकर लालवानी का स्वागत करने के साथ उन्हें रंगोली का अवलोकन कराया। बाद में सांसद लालवानी ने फोन पर वर्षा से चर्चा कर उन्हें इस मनोहारी और भव्य रंगोली के लिए बधाई दी।

विधायक विजयवर्गीय सहित कई विशिष्टजन कर चुके हैं अवलोकन।

मधुबनी, गौंड, वरली और राजस्थानी लोक कलाओं से सजी वर्षा सिरसिया की इस रंगोली को बीते चार दिनों में कई विशिष्टजन और सैकड़ों कलाप्रेमी व आम नागरिक देख चुके हैं। शहर की प्रथम महिला (महापौर पुष्यमित्र भार्गव की धर्मपत्नी) जूही भार्गव ने इस रंगोली का फीता काटकर शुभारंभ किया था। विधायक आकाश विजयवर्गीय, बीजेपी नेता गोविंद मालू, वरिष्ठ कलाकार शुभा वैद्य सहित अनेक गणमान्य लोग रंगोली का अवलोकन करने वालों में शामिल हैं।

लोगों से मिल रहे प्रतिसाद को देखते हुए इस रंगोली का रविवार 25 दिसंबर को भी अवलोकन किया जा सकेगा।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *