देहरादून से मुंबई शिफ्ट किए गए ऋषभ पंत, घुटने के लिगामेंट की होगी सर्जरी

  
Last Updated:  January 5, 2023 " 05:34 pm"

नई दिल्ली : भारत के स्टार विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत को देहरादून से मुंबई शिफ्ट किया गया है।उन्हें बुधवार (चार जनवरी) को कोकिलाबेन अस्पताल लाया गया। बीते शुक्रवार (30 दिसंबर) को उत्तराखंड के रुड़की में उनकी कार दुर्घटनाग्रस्त हो गई थी। उसके बाद पहले उन्हें स्थानीय सक्षम अस्पताल में भर्ती किया गया था, उसके बाद पंत को देहरादून के मैक्स अस्पताल में रखा गया था। बीसीसीआई ने पंत को लेकर मेडिकल रिलीज जारी की है।उसमें बताया गया है कि पंत का इलाज अब मुंबई के कोकिलाबेन अस्पताल में होगा।वहां उनके घुटने के लिगामेंट की सर्जरी होगी।

पंत के शरीर के कुछ हिस्सों में अभी भी दर्द और सूजन है। इसका इलाज भी वहीं किया जाएगा। वह अस्पताल में सेंटर फॉर स्पोर्ट्स मेडिसिन के प्रमुख डॉ दिनशॉ पारदीवाला की निगरानी में रहेंगे। उनके ठीक होने और रिहैबिलिटेशन के दौरान बीसीसीआई की मेडिकल टीम उनकी निगरानी करती रहेगी।” बीसीसीआई ने लिखा, ”बोर्ड ऋषभ की रिकवरी प्रक्रिया में सहायता और तेजी लाने के लिए हर संभव प्रयास करेगा और इस दौरान उन्हें हर संभव सहायता प्रदान करेगा।”

पंत ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ फरवरी-मार्च में होने वाली सीरीज से बाहर हो सकते हैं। इसके अलावा उनके आईपीएल के 16वें सीजन से भी दूर रहने की संभावना है। अगर पंत पांच महीने में ठीक नहीं हुए और टीम इंडिया आईसीसी टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में पहुंच गई तो वह जून में होने वाले खिताबी मुकाबले से भी दूर रह सकते हैं।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *