दोस्तों ने ही दोस्त के घर से चुराए लाखों रुपए, पुलिस ने आरोपियों को गिरफ्तार कर अधिकांश राशि की बरामद

  
Last Updated:  January 27, 2022 " 10:04 pm"

इंदौर : पार्टी के बहाने दोस्त को घर से बाहर ले जाकर उसके घर में रखे लाखों रुपए अपने अन्य साथियों के जरिए चुराने वाले 4 आरोपियों को भंवरकुआ पुलिस ने बन्दी बना लिया है। उनसे चुराई गई अधिकांश राशि, मोबाइल व लैपटॉप आदि बरामद कर लिए गए हैं।

10 लाख रुपए किए थे चोरी।

डीसीपी जोन – 4 राजेश कुमार सिंह ने पत्रकार वार्ता के जरिए यह जानकारी दी। एडीसीपी प्रशांत चौबे और असिस्टेन्ट पुलिस कमिश्नर दिशेष अग्रवाल भी इस दौरान मौजूद रहे। डीसीपी राजेश सिंह ने बताया कि फरियादी शुभम पिता जनार्दन राय भंवरकुआ क्षेत्र की अम्बिकापुरी कॉलोनी में किराए के मकान में रहकर एमबीए की पढ़ाई कर रहा है। वह मूलतः खलीलाबाद यूपी का रहने वाला है। वह लंबे समय से इंदौर में रह रहा है। इसके चलते पिता जनार्दन राय से घर खरीदने के लिए वह 10 लाख रुपए लेकर आया और घर पर एक सूटकेस में रख दिए थे। इसकी जानकारी उसके दोस्तों सौरभ मीणा, वरुण वैद्य और आदित्य को थी। बीती 24 जनवरी 2022 को शुभम, अपने मित्र सौरभ व वरुण के साथ पार्टी मनाने महू की ओर गया था। रात करीब दस बजे वह वापस लौटा तो देखा कि घर का ताला खुला है। सामान अस्त- व्यस्त पड़ा है और 10 लाख रुपयों से भरा बैग गायब है। इसी के साथ दूसरा बैग भी गायब है, जिसमें लैपटॉप, मोबाइल व कुछ कागजात रखे थे। इसपर फरियादी शुभम राय ने भंवरकुआ थाना पहुंचकर चोरी की रिपोर्ट दर्ज कराई। पुलिस ने अपराध क्रमांक 91/2022 धारा 427, 380 भादवि का कायम कर विवेचना में लिया।

दोस्तों के मोबाइल व सीसीटीवी से मिले सुराग।

डीसीपी राजेश सिंह के मुताबिक अलग- अलग टीमें गठित कर घटनास्थल से लेकर कई किमी दूर तक सीसीटीवी फुटेज खंगाले गए और आरोपियों के रूट को ट्रैक किया गया। पता चला की आरोपी पीपल्याहाना बायपास से महालक्ष्मी नगर की ओर गए हैं। इसी के साथ फरियादी शुभम के दोस्त सौरभ मीणा व वरुण वैद्य, जिन्हें शुभम के घर में रुपए रखे होने की जानकारी थी, उनके मोबाइल सीडीआर का एनालिसिस करने पर घटनास्थल से कड़ियाँ जुड़ने लगी। इसके बाद सौरभ मीणा और वरुण वैद्य को हिरासत में लेकर सख्ती से पूछताछ की गई तो पूरे मामले का खुलासा हो गया।

इसतरह दिया था चोरी की वारदात को अंजाम।

डीसीपी राजेश सिंह ने बताया कि आरोपी सौरभ और वरुण ने पूछताछ में कबूला कि शुभम के पास लाखों रुपए देखकर उनकी नीयत खराब हो गई थी। उन्होंने अपने अन्य साथी आदित्य जादौन और दिनेश राजौरिया के साथ मिलकर शुभम के रूप चोरी करने का प्लान बनाया। साजिश ये रची गई कि सौरभ और वरुण डिनर पार्टी के बहाने शुभम को महू की ओर ढाबे पर लेकर जाएंगे इस बीच आदित्य और दिनेश शुभम के कमरे से नकदी रुपए व अन्य सामान उड़ा लेंगे।इसी साजिश के तहत घटना दिनांक 24 जनवरी को शाम 7 बजे फरियादी शुभम राय को आरोपी सौरभ मीणा और वरुण वैद्य पार्टी के बहाने महू की ओर ले गए। उसी दौरान उनके साथी आरोपी दिनेश राजौरिया व आदित्य जादौन ने शुभम के घर के दरवाजे का नकुचा तोड़कर 10 लाख रुपयों से भरा बैग और लैपटॉप, मोबाइल आदि रखा बैग दोनों चुरा लिए।

9 लाख रुपए, मोबाइल व लैपटॉप बरामद।

डीसीपी राजेश सिंह के मुताबिक चारों आरोपियों को गिरफ्तार कर उनके कब्जे से चुराए गए 10 लाख रुपयों में से 9 लाख रुपए, मोबाइल व लैपटॉप आदि बरामद कर लिए गए हैं। शेष 1 लाख रुपयों के बारे में आरोपियों से पूछताछ की जा रही है।

चोरी की इस वारदात को सुलझाने में थाना प्रभारी भंवरकुआ संतोष दूधी, उपनिरीक्षक धर्मवीर सिंह चौहान, उपनिरीक्षक जयेंद्र दत्त शर्मा व आनंद राय, प्रधान आरक्षक ओमप्रकाश, धर्मेन्द्र यादव, आरक्षक अभिनव शर्मा, कमलेश चौरे, कमलसिंह, कपिल रावत, संजय दांगी, श्याम मालवीय और चालक सुजीत का सराहनीय योगदान रहा।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *