दो जून को होगा सायक्लोथान का आयोजन, ढाई हजार ने कराया पंजीयन

  
Last Updated:  May 30, 2022 " 06:30 pm"

इंदौर : स्वराज 75 अमृत महोत्सव समिति महाराणा प्रताप और महाराजा छत्रसाल जैसे वीर महापुरुषों की जयंती के उपलक्ष्य में 2 जून को सायक्लोथान का आयोजन करने जा रही है। शहर के दो स्थानों से सायक्लोथान का आयोजन होगा। अभी तक सायक्लोथान में भाग लेने के लिए 2500 लोगों ने अपना पंजीयन करा लिया है। सभी प्रतिभागियों को आयोजकों की ओर से प्रमाण पत्र भी वितरित किए जाएंगे।
ये जानकारी इंदौर प्रेस क्लब में आयोजित पत्रकार वार्ता में अमृत महोत्सव समिति के संयोजक डॉ. राकेश शिवहरे और सह संयोजक माला ठाकुर ने दी। ख्यात सायक्लिस्ट नीरज याग्निक, डॉ.संग्राम सिंह और धर्मेश यशलहा भी इस अवसर पर उपस्थित थे।

राष्ट्र नायकों के बलिदान से युवाओं को अवगत कराना उद्देश्य।

डॉ. शिवहरे और माला ठाकुर ने बताया कि सायक्लोथन का उद्देश्य वीर महापुरुषों के बलिदान से युवाओं को अवगत कराने के साथ उन्हें ये भी बताना है कि महाराणा प्रताप, महाराजा छत्रसाल और छत्रपति शिवाजी महाराज जैसे वीर महापुरुष किसी समाज के नहीं पूरे राष्ट्र के हैं। ये सभी राष्ट्रनायक हैं, जिन्होंने राष्ट्र के लिए अपना बलिदान दिया है।

दो स्थानों से निकलेगी सायक्लोथान रैली।

डॉ. शिवहरे और माला ठाकुर ने बताया कि सायक्लोथान (साइकिल) रैली दो जून को सुबह साढ़े छह बजे शहर के दो स्थानों से निकलेगी। पहली रैली दशहरा मैदान से महूनाका स्थित महाराणा प्रताप प्रतिमा होते हुए छत्रपति शिवाजी प्रतिमा स्थल पहुंचेगी। दूसरी रैली बॉम्बे हॉस्पिटल चौराहा स्थित वीर छत्रसाल प्रतिमा से प्रारंभ होकर शिवाजी प्रतिमा पर समाप्त होगी। यहां राष्ट्रवादी विचारकों के बौद्धिक भी होंगे। डॉ. शिवहरे और माला ठाकुर ने बताया कि सायक्लोथान में भाग लेने के लिए https://forms.gle/FVWRn1reVGvPKQUC7 इस लिंक पर पंजीयन कराया जा सकता है।

फिटनेस के लिए साइकलिंग से अच्छा व्यायाम नहीं।

साइक्लिस्ट नीरज याग्निक ने बताया कि शारीरिक फिटनेस के लिए साइकिल चलाने से अच्छा कोई व्यायाम नहीं है। वे साइकिल चालन को बढ़ावा देने के लिए कई आयोजन करते रहे हैं। स्वराज अमृत महोत्सव समिति द्वारा आयोजित सायक्लोथान सेहत को स्वस्थ्य रखने का भी संदेश देगी।

ये संस्थाएं होंगी सहभागी।

सायक्लोथान में एकेडमी ऑफ इंदौर मैराथनर्स, इंदौर साइकिलिंग क्लब, साइकिलिंग गैंग, सायक्लोफ्रीक और सुपर बाइकर्स सहित कई संस्थाओं के सदस्य शामिल होंगे।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *