निगम के अमले ने 2 टन अमानक प्लास्टिक और डिस्पोजल से भरा ट्रक पकड़ा

  
Last Updated:  August 24, 2023 " 09:35 am"

ट्रेंचिंग ग्राउंड के पास से लिया कब्जे में, एक लाख रुपए किया स्पॉट फाइन।

शहर को अमानक प्लास्टिक से मुक्त करने के क्रम में बड़ी कार्रवाई।

इंदौर : नगर निगम के अमले ने दूधिया से लोड कर इंदौर लाया ट्रक जा रहा 2 टन से अधिक अमानक प्रतिबंधित प्लास्टिक एवं डिस्पोजल सामान से भरा ट्रक जब्त कर रुपए 1 लाख का स्पॉट फाइन किया।

स्वास्थ्य अधिकारी गौतम भाटिया ने बताया कि शहर को प्लास्टिक मुक्त बनाने के क्रम में निगम की टीम अमानक प्रतिबंधित प्लास्टिक कैरी बैग एवं डिस्पोजल का विक्रय एवं संग्रहण करने वालों के विरुद्ध कार्रवाई कर रही है, इसी क्रम में जानकारी प्राप्त हुई थी कि दूधिया स्थित गोदाम या फैक्ट्री से अमानक प्रतिबंधित प्लास्टिक एवं डिस्पोजल सामान से भरा हुआ ट्रक इंदौर की ओर आ रहा है।
इस पर निगम अधिकारियों ने देर रात्रि में ट्रेंचिंग ग्राउंड के सामने स्वास्थ्य अधिकारी भाटिया, जोन 11 सीएसआई, सहायक सीएसआई, जोन क्रमांक 18 एवं 19 के सीएसआई मुकेश बिसे, राजकुमार यादव एवं उनकी टीम द्वारा दूधिया से डिस्पोजल सामान से भरा ट्रक इंदौर शहर में प्रवेश करते ही रोककर उसकी जांच की गई। उसे ट्रेंचिंग ग्राउंड स्थित नेफ्रा प्लांट में ले जाया गया वहां ले जाकर देखा तो उसमें 2 टन से अधिक डिस्पोजल ग्लासेस, प्लेट एवं अन्य प्रतिबंधित सामग्री के बड़े-बड़े बॉक्स रखे हुए थे, जो कि आगामी त्यौहार को दृष्टिगत रखते हुए इंदौर शहर में विक्रय हेतु ले जाए जा रहे थे।

निगम की टीम द्वारा डिस्पोजल से भरे ट्रक के ड्राइवर से जब सख्ती से सामान के संबंध में जानकारी ली गई तो उसने बताया यह सारा सामान महालक्ष्मी नगर में निवासरत विशाल लालवानी का है, इस पर तत्काल निगम की टीम द्वारा विशाल लालवानी को मौके पर बुलाया गया एवं ट्रक का सारा सामान जप्त कर रुपए 1 लाख का स्पॉट फाइन भी किया गया।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *