निर्माणाधीन मुख्य मार्गों के काम में तेजी लाने के निगमायुक्त ने दिए निर्देश

  
Last Updated:  January 20, 2023 " 10:52 pm"

शहर के मुख्य मार्गो के संबंध में की समीक्षा बैठक।

इंदौर : निगमआयुक्त प्रतिभा पाल द्वारा शहर के मुख्य मार्गो के लंबित निर्माण कार्यो के संबंध में सिटी बस आफिस में समीक्षा बैठक आहूत की गई। बैठक में अपर आयुक्त अभय राजनगांवकर, अभिषेक गहलोत, उपायुक्त लता अग्रवाल, राकेश अखण्ड, अधीक्षण यंत्री महेश शर्मा, सहायक यंत्री, उपयंत्री व अन्य उपस्थित थे।

निगम आयुक्त प्रतिभा पाल द्वारा शहर के विभिन्न स्थानों पर मुख्य मार्गो के निर्माण तथा उनकी वर्तमान स्थिति के संबंध में विस्तार से समीक्षा की गई। समीक्षा के दौरान भंवरकुंआ से तेजाजी नगर तक निर्माणधीन रोड से इलेक्टीक पोल हटाने के निर्देश दिए गए। इसी के साथ भूरी टेकरी से नेमावर होते हुए, नायता मुंडला आरटीओ तक निर्माणधीन आरई 2 सडक निर्माण कार्य की भी समीक्षा की गई। इसके तहत प्रथम चरण में 6 लेन सीमेंट कांक्रीट सडक का निर्माण, मिडियन निर्माण, सेन्टर लाइ्रटिंग व इलेक्टीक लाइन शिफ्टिंग कार्य को शीघ्र करने के निर्देश दिए गए। आरई 2 सडक निर्माण में पिपलिया बिचौली कांकड, शांति नगर, शिव नगर, शिवदर्शन नगर आदि बाधक बस्तियों के विस्थापन के भी निर्देश दिए गए।

निगमआयुक्त द्वारा मुसाखेडी से सांवरिया मंदिर तक निर्माणाधीन सडक के संबंध में भी शेष रहे कार्यो की समीक्षा करते हुए, कार्य में तेजी लाने के निर्देश दिए गए।

निगमायुक्त द्वारा बाणगंगा रेल्वे क्रासिंग से एमआर 10 तक आरडब्ल्यु 1 की सडक की भी समीक्षा की गई।

बता दें कि उक्त सडक निर्माण से सरवटे बस स्टैण्ड, रेल्वे स्टेशन, लक्ष्मीबाई नगर रेल्वे स्टेशन होते हुए, एमआर 10 तक सीधे कनेक्टीविटी होगी, जिससे यातायात भी सुगम होगा। इसके अलावा निगमआयुक्त द्वारा आरडब्ल्यु 1, एमआर 5, एमआर 3, खडे गणेश से टिगरिया बादशाह कीे सड़कों के निर्माण कार्य प्राथमिकता से पूर्ण करने के भी निर्देश दिए गए।

निगमआयुक्त प्रतिभा पाल द्वारा रिजनल पार्क से बायपास तक के एमआर 3 रोड निर्माण के संबंध में आगामी 7 दिवस में अलायमेंट कार्य को पूर्ण करने के भी संबंधित अधिकारियो को निर्देश दिए गए। उन्होंने ईमली बाजार से सदर बाजार तक रोड निर्माण कार्य के तहत ड्रेनेज लाइन के कार्य में तेजी लाने के निर्देश देते हुए, रोड निर्माण कार्य में शेष बाधाओं को भी शीघ्र हटाने के निर्देश दिए।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *