नेपाल के प्रधानमंत्री प्रचंड का इंदौर विमानतल पर किया गया भावभीना स्वागत

  
Last Updated:  June 2, 2023 " 05:08 pm"

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ने की अगवानी।

लोकनृत्यों की पेश की गई बानगी।

मुख्यमंत्री के आत्मीय व्यवहार से भाव विभोर हुए नेपाल के प्रधानमंत्री प्रचंड।

इंदौर : नेपाल के प्रधानमंत्री पुष्प कमल दहल ‘प्रचंड’ शुक्रवार को इंदौर पहुँचे । विमान तल पर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने उनकी अगवानी की और भावभीना स्वागत किया। मुख्यमंत्री के साथ मंत्री तुलसी सिलावट, सांसद शंकर लालवानी और अन्य नेताओं ने भी नेपाल के प्रधानमंत्री ‘प्रचंड’ का स्वागत किया।

लोक नर्तक दलों ने पेश किए नृत्य।

नेपाल के प्रधानमंत्री के समक्ष मप्र की सांस्कृतिक विरासत की बानगी भी पेश की गई। पारंपरिक परिधानों में सजे कलाकारों ने नेपाल के प्रधानमंत्री के सम्मान में शास्त्रीय और लोक नृत्य प्रस्तुत किए।

सीएम शिवराज के आत्मीय व्यवहार से अभिभूत हुए नेपाल के प्रधानमंत्री।

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के आत्मीय व्यवहार से अभिभूत नेपाल के प्रधानमंत्री प्रचंड ने कहा कि ऐसा लग ही नहीं रहा है कि वे उनसे पहली बार मिले हैं।

नेपाल और भारत की सांस्कृतिक विरासत एक है।

नेपाल के प्रधानमंत्री श्री प्रचंड और उनके साथ आए प्रतिनिधिमंडल का भी भावभीना स्वागत किया गया। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने इस अवसर पर कहा कि भारत और नेपाल अत्यंत प्राचीन राष्ट्र हैं। भारत और नेपाल भले ही दो शरीर हों पर सांस्कृतिक रूप से वे एक हैं। दोनों का सांस्कृतिक वैभव और संस्कार एक जैसे हैं। मुख्यमंत्री चौहान ने कहा कि भारत और नेपाल के संबंध आने वाले दिनों में और भी प्रगाढ़ होंगे।

विमानतल पर आत्मीय स्वागत के बाद नेपाल के प्रधानमंत्री उज्जैन के लिए रवाना हो गए।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *