पंजाब में हेंड ग्रेनेड व पिस्तौल सहित तीन अलगाववादी गिरफ्तार

  
Last Updated:  January 9, 2022 " 12:13 am"

नई दिल्ली : पंजाब में PM नरेंद्र मोदी की सुरक्षा चूक के बीच पाकिस्तानी बोट के बाद अब मोगा में 2 हैंड ग्रेनेड मिले हैं। मोगा पुलिस ने जिन 3 आरोपियों को गिरफ्तार किया है, वह खालिस्तान टाइगर फोर्स के कनाडा में बैठे A कैटेगरी गैंगस्टर अर्शदीप डल्ला के संपर्क में थे। खास बात यह है कि PM मोदी के दौरे से पहले पंजाब सरकार को भेजे अग्रिम सुरक्षा संपर्क में इसी डल्ला का जिक्र था।

स्लीपर सेल के होने की जताई गई थी आशंका।

बताया जाता है कि सितंबर 2021 में कनाडा में रहने वाले KTF के अर्शदीप डल्ला के सहयोगियों को तरनतारन पुलिस ने IED, हथियार और ग्रेनेड के साथ पकड़ा था। यह प्रतिबंधित संगठन सिख फॉर जस्टिस से जुड़ा है। PM के दौरे वाले इलाके में डल्ला के स्लीपर सेल होने की आशंका तक जताई गई थी।

मोगा के SSP चरणजीत सोहल ने बताया कि गांव चुगावा की तरफ से आते वक्त पुलिस ने PB04AC-2831 नंबर की गाड़ी को रोका। पुलिस ने रुकने का इशारा किया तो उन्होंने गाड़ी भगा ली। आरोपियों ने पुलिस का बैरिकेड भी तोड़ दिया और कर्मचारियों को कुचलने की कोशिश की, हालांकि, कर्मचारियों ने बैरिकेड फेंककर गाड़ी को रोक लिया।

पुलिस पर हमले का प्रयास।

जब पुलिस ने गाड़ी को रोका तो ड्राइवर और उसके साथ बैठे आरोपियों ने नीचे उतरकर पुलिस पर ही पिस्तौल तान दी। पीछे बैठे आरोपी ने पुलिस पार्टी पर हैंड ग्रेनेड फेंककर मारने की कोशिश की। पुलिस ने तुरंत सतर्कता बरतते हुए तीनों को काबू कर लिया। पकड़े गए आरोपियों की पहचान गुरप्रीत सिंह गोपी, वरिंदर सिंह विंदा और बलजीत सिंह के रूप में हुई। इनसे 2 हैंड ग्रेनेड, 9 MM के दो पिस्तौल, 3 मैगजीन और 18 जिंदा कारतूस बरामद किए गए। आरोपियों पर आर्म्स एक्ट, बम एक्ट और कातिलाना हमले का केस दर्ज कर लिया गया है।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *