पिनेकल ड्रीम्स का पार्टनर वडेरा उज्जैन से पकड़ा गया, चार साल से था फरार

  
Last Updated:  January 7, 2022 " 06:54 pm"

इंदौर : पिनेकल ड्रीम्स घोटाले सहित 400 करोड़ से ज्यादा की धोखाधड़ी के 11 मामलों में पिछले चार साल से फरार भूमाफिया पुष्पेंद्र वडेरा को विजयनगर पुलिस ने सोमवार को उज्जैन से गिरफ्तार कर लिया। इस भूमाफिया पर 90 हजार का इनाम रखा गया था। वडेरा के खिलाफ एसटीएफ ने भी 31 अगस्त 2021 को धोखाधड़ी का एक केस दर्ज किया था।

उज्जैन का निवासी है भूमाफिया वडेरा।

इंदौर पुलिस के मुताबिक़ वडेरा उज्जैन के शहनाई रेसीडेंसी, नईम बेग मार्ग का मूल निवासी है। पुलिस के अनुसार उसे उज्जैन में इंदौर रोड से घेराबंदी कर पकड़ा गया। वडेरा के खिलाफ इंदौर के विजय नगर थाने में 7, लसूडिय़ा थाने में 3 और एसटीएफ में एक केस दर्ज है।

हुलिया बदलकर धार्मिक स्थलों पर काटी फरारी।

करोडों की धोखाधड़ी में करीब चार साल से फरार वडेरा ने इस दौरान अपना हुलिया बदल लिया था। उसने अपनी दाढ़ी इतनी ज्यादा बढ़ा ली थी कि संत-बाबाओं जैसा दिखने लगा। उसने हरिद्वार, बद्रीनाथ, केदारनाथ सहित अन्य धार्मिक स्थलों पर धर्मशालाओं में फरारी काटी। 2017 में पिनेकल ड्रीम्स में फर्जीवाड़ा उजागर होने के बाद केस दर्ज होते ही यह भूमाफिया भाग निकला था।

पार्टनर पहले ही क़ानून की गिरफ्त में हैं।

पिनेकल ड्रीम्स में फर्जीवाड़ा उज़ागर होते ही वड़ेरा का पार्टनर आशीष दास दो साल पहले गिरफ्तार हो चुका है।

बैंक कर्मी से करोड़पति तक का सफर।

सूत्र बताते हैं कि आशीष दास सीए का कार्य करता था। इसी के चलते मुंबई और अन्य महानगरों में फिल्मी कलाकारों और बड़ी हस्तियों के साथ उसका संपर्क था। उनके ऑडिट का काम भी आशीष लेता था। वडेरा उज्जैन में एक राष्ट्रीयकृत बैंक का कर्मचारी था। वो आशीष के कर सलाहकार होने की वजह से ही उसके संपर्क में आया।दोनों ने पिनेकल ड्रीम प्रोजेक्ट का ख़्वाब देखा और उसे अमली ज़ामा पहनाने के लिए जेएसएम प्रा.लि. के नाम से रियल एस्टेट कंपनी बनाई।

फ़िल्म कलाकारों को बुलाकर लोगों के साथ की धोखाधड़ी।

निपानिया में पीनेकल ड्रीम्स में फ्लैट बेचने के लिए आशीष दास और वडेरा ने फिल्म कलाकारों का सहारा लिया। उन्होंने अभिनेता ऋतिक रोशन, अभिनेत्री सोनाक्षी सिन्हा, डायरेक्टर वासु भगनानी को बुलाया और निवेशकों को झांसा देकर करोड़ों रुपए हज़म कर लिए।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *