प्रभारी मंत्री ने सांवेर क्षेत्र का किया दौरा, 31 मई तक कोरोना संक्रमण न्यूनतम स्तर तक लाने के दिए निर्देश

  
Last Updated:  May 26, 2021 " 08:09 pm"

इंदौर : इंदौर जिले को कोरोना संक्रमण से 31 मई तक मुक्त कराने के लिए पुरजोर प्रयास किए जा रहे हैं। इसी सिलसिले में इंदौर जिले के ग्रामीण क्षेत्रों में किए जा रहे प्रयासों का जायजा लेने और फ्रंट लाइन वर्करों की हौसला अफजाई के लिए जिले के प्रभारी व जल संसाधन मंत्री तुलसीराम सिलावट ने हातोद तहसील के विभिन्न ग्रामों का सघन भ्रमण किया। इस दौरान उन्होंने कोरोना से निपटने के लिए किए गए इंतजामों का मौका मुआयना किया। प्रभारी मंत्री ग्रामीणों से भी रूबरू हुए और उन्हें प्रोत्साहित किया कि वे कोरोना के खिलाफ लड़ी जा रही जंग में सहभागी बने। सभी लोग अपने-अपने स्तरों से इस जंग को जीतने में सक्रिय योगदान दें।

स्थिति में हो रहा लगातार सुधार।

मंत्री सिलावट ने बताया कि इंदौर जिले में कोरोना की स्थिति में लगातार सुधार हो रहा है। पॉजिटिव मरीजों की संख्या दिन प्रतिदिन कम हो रही है। रिकवरी रेट भी बेहतर हो रहा है। उम्मीद जाहिर की जा रही है कि आगामी 31 मई तक जिले में कोरोना की स्थिति को पूरी तरह से नियंत्रित कर लिया जाएगा। पॉजिटिविटी दर को न्यूनतम स्तर पर लाया जाएगा।

प्रभारी मंत्री के दौरे में उनके साथ हातोद के एसडीएम मुनीष सिंह सिकरवार, तहसीलदार ममता पटेल सहित अन्य अधिकारी और जनप्रतिनिधि मौजूद थे।
मंत्री सिलावट ने अपने भ्रमण की शुरुआत हातोद तहसील के ग्राम कांकरिया बोर्डिया से की। इसके बाद वे ग्राम बसन्द्रा और पाल कांकरिया पहुंचे। ग्राम अजनोद का भी उन्होंने भ्रमण किया। इस दौरान उन्होंने कोरोना से निपटने के लिए की गई व्यवस्थाओं को देखा। मंत्री सिलावट ने ग्रामीणों को आश्वस्त किया कि आपदा की इस घड़ी में राज्य शासन उनके साथ है। जरूरत पड़ने पर उन्हें हर संभव सहायता मुहैया कराई जाएगी। प्रभारी मंत्री ने भ्रमण के दौरान निर्देश दिए कि गांवों का सघन सर्वे किया जाए। इस दौरान मुख्यमंत्री कोविड-19 बाल कल्याण योजना के पात्र परिवारों का चयन कर उन्हें सहायता दी जाए।

कोविड केयर सेंटर का किया निरीक्षण।

मंत्री सिलावट ने सांवेर स्थित कोविड केयर सेंटर का निरीक्षण भी किया। इस दौरान उन्होंने भर्ती मरीजों से चर्चा की। उन्हें उपलब्ध कराए जा रहे उपचार, भोजन तथा अन्य सुविधाओं की जानकारी ली। उन्होंने निर्देश दिए कि जिले के हर गांवों का सघन सर्वे जारी रखा जाए। कोविड संक्रमित पाए जाने पर मरीज को कोविड केयर सेंटर में भर्ती कराकर उपचार कराया जाए। हर हाल में 31 मई तक जिले में कोरोना की स्थिति को न्यूनतम स्तर पर लाएं तथा गांवो को कोरोना मुक्त करें। इस अवसर पर एसडीएम रविश श्रीवास्तव और तहसीलदार तपिश पांडे सहित अन्य अधिकारी भी मौजूद थे।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *