प्रवासी भारतीय सम्मेलन की तैयारियों की संभागायुक्त ने की समीक्षा

  
Last Updated:  January 4, 2023 " 09:20 pm"

अतिथियों के आगमन से लेकर प्रस्थान तक तमाम इंतजामों का लिया जायजा।

तैयारियों को अमली रूप देने के लिए संभागायुक्त डॉ. शर्मा ने ली आयोजन से जुड़े अधिकारियों की बैठक।

इंदौर : इंदौर में आयोजित होने वाले प्रवासी भारतीय सम्मेलन और इन्वेस्टर्स समिट की तैयारियां लगभग अंतिम दौर में हैं। जिले में पदस्थ अधिकारियों को दायित्व सौपे गए हैं।बुधवार को ब्रिलियंट कन्वेशन सेंटर में आयोजन संबंधी व्यवस्थाओं से जुड़े अधिकारियों की बैठक संभागायुक्त डॉ. पवन कुमार शर्मा की अध्यक्षता में सम्पन्न हुई।

बैठक में पुलिस आयुक्त हरिनारायण चारी मिश्रा, कलेक्टर डॉ. इलैया राजा टी,नगर निगम आयुक्त प्रतिभा पाल, अतिरिक्त पुलिस आयुक्त मनीष कपूरिया और राजेश हिंगणकर सहित पुलिस और प्रशासन के वरिष्ठ अधिकारी मौजूद थे। बैठक में प्रधानमंत्री और राष्ट्रपति सहित अन्य वीवीआईपी और वीआईपी अतिथियों के आगमन से लेकर प्रस्थान तक की व्यवस्थाओं की समीक्षा की गई। समीक्षा के दौरान राष्ट्राध्यक्षों के साथ भेट एवं उनके भोजन, अन्य कार्यक्रम, प्रदर्शनियों, सामूहिक भोज, हेल्थ कम्युनिकेशन प्लान, विद्युत सुरक्षा, अग्निशमन व्यवस्था आदि पर विस्तार से चर्चा की गई। बैठक में संभागायुक्त डॉ. पवन कुमार शर्मा ने अधिकारियों को निर्देश दिए कि वे सौंपे गए दायित्वों को पूर्ण गंभीरता से पूरा करें। यह प्रयास करें की व्यवस्था में कोई कमी नहीं रहे। आने वाले किसी भी अतिथि को परेशानी का सामना नहीं करना पड़े। उन्होंने अधिकारियों से कहा कि जिसकी जहां पर ड्यूटी है, वहां वह पूरे समय तक तैनात रहे। व्यवस्थाओं को बारीकी के साथ देखें। वरिष्ठ अधिकारियों से सतत संपर्क में रहें। जरूरत पड़ने पर अपने स्तर पर त्वरित निर्णय लेवें। बताया गया कि प्रवासी भारतीय सम्मेलन और ग्लोबल इन्वेस्टर समिट दोनों आयोजनों के लिए अधिकारियों की ड्यूटी लगाई गई है।

प्रवासी अतिथियों का विमानतल पर हो स्वागत।

बैठक में निर्देश दिए गए कि एयरपोर्ट पर ऐसी व्यवस्थाएं सुनिश्चित की जाए, जिससे कि अतिथियों के आगमन होते ही उनका तुरंत स्वागत-सत्कार हो। इसके बाद वह अविलंब अपने गंतव्य की ओर प्रस्थान कर सकें। गंतव्य की ओर जाने के लिए उन्हें किसी भी तरह की परेशानी नहीं होना चाहिए। इसके अलावा बैठक में निर्देश दिए गए कि कार्यक्रम स्थल के आस-पास तथा शहर के मार्गों पर व्यवस्थित रूप से संकेतक लगाए जाएं। बताया गया कि कोविड जांच के लिए आर.टी.पी.सी.आर. की टीमें एयरपोर्ट, कार्यक्रम स्थल और प्रमुख होटलों में भी तैनात रहेंगी।

संभागायुक्त डॉ. शर्मा ने बताया कि धार, उज्जैन एवं खंडवा कलेक्टर को निर्देशित किया जा रहा है कि वह इंट्री पाइंट पर अतिथियों के लिए काउंटर लगाएं।

पुलिस आयुक्त हरिनारायण चारी मिश्रा ने सुरक्षा व्यवस्था के संबंध में विस्तार से जानकारी दी। कलेक्टर डॉ. इलैया राजा टी ने प्रशासनिक व्यवस्थाओं के बारे में जानकारी दी। उन्होंने अधिकारियों को सौंपे गए दायित्वों के बारे में विस्तार से बताया।उन्होंने कहा कि बैठकें लगातार होंगी और व्यवस्थाओं की मॉकड्रिल भी की जाएगी।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *