प्रस्तावित नए आईटी पार्क का नाम सुझाने व लोगो डिजाइन करने को लेकर स्पर्धा करवाएगा आईडीए

  
Last Updated:  May 27, 2023 " 08:31 pm"

इंदौर : लोकमाता देवी अहिल्याबाई होलकर की जयंती 31 मई को इंदौर गौरव दिवस के रूप में मनाई जाएगी। इसके तहत मनाए जा रहे गौरव सप्ताह के अंतर्गत स्टार्ट अप एवं आई.टी. गतिविधि को प्रोत्साहित करने के उद्देश्य से आईडीए द्वारा एक कार्यक्रम दिनांक तीस मई को आयोजित किया जा रहा है।

प्राधिकरण अध्यक्ष जयपाल सिंह चावड़ा ने बताया कि इस कार्यक्रम के तहत इंदौर विकास प्राधिकरण द्वारा सुपर कॉरिडोर पर बनाए जा रहे स्टार्टअप पार्क का नामकरण करने तथा पार्क का रचनात्मक लोगो डिजाइन करने हेतु एक प्रतियोगिता का आयोजन किया गया है। इस प्रतियोगिता में भविष्य में बनाए जाने वाले स्टार्टअप पार्क का नाम तथा रचनात्मक लोगो की डिजाइन आमंत्रित की गई है। प्रतियोगिता में भाग लेने के इच्छुक प्रतिभागी स्वयं द्वारा बनाया गया लोगो तथा स्टार्टअप पार्क का उपयुक्त नाम प्राधिकरण द्वारा उपलब्ध कराई गई ई मेल आई डी idaindore@yahoo.in पर भेज सकते हैं। प्रविष्टि बंद लिफ़ाफ़े के माध्यम से प्राधिकरण कार्यालय में भी जमा कराई जा सकेगी। दिनांक 29 मई को शाम 4 बजे से पूर्व भेजी गई प्रविष्टियाँ ही मान्य होंगी। चयनीत श्रेष्ठ प्रविष्टि को ब्रिलियंट कन्वेन्शन सेंटर में पुरस्कृत किया जाएगा।

शहर के प्रमुख स्टार्टअप से भी आईडीए ने कुछ समस्याओं के तकनीक आधारित समाधान की अपेक्षा की है। वे अपने सुझाव प्राधिकरण की उपरोक्त मेल आई डी पर भेज सकते हैं।

इन समस्याओं का समाधान है अपेक्षित 👇

1, शहर को ट्राफिक सिग्नल मुक्त बनाकर ट्राफिक जाम से मुक्ति।

2, वायु गुणवत्ता सूचकांक में सुधार, सौर ऊर्जा का सभी के लिए उपयोग।

3, शहर के भूजल स्तर में बढ़ोतरी, हरित भवन एवं सिंगल यूज प्लास्टिक का पुनरूपयोग तथा पुनरचक्रण।

श्रेष्ट समाधान को सीड फंडिंग के माध्यम से धनराशि उपलब्ध कराई जा कर शासन के साथ मिलकर समस्या के समाधान हेतु कार्य करने का अवसर प्राप्त होगा। विस्तृत जानकारी के लिए इंदौर विकास प्राधिकरण के कार्यालय में दिनांक 27 से 29 मई तक दोपहर 1:00 से 4:00 बजे के बीच चंद्रशेखर पामेचा(9425055264) और जितेंद्र कोचर(9926098343) से संपर्क किया जा सकता है।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *