प्रेस्टीज इंस्टीट्यूट में मनाया गया अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस

  
Last Updated:  March 4, 2023 " 02:10 pm"

इंदौर : अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस के उपलक्ष्य में प्रेस्टीज इंस्टीट्यूट में ‘ स्मार्ट गर्ल वर्कशॉप’ का आयोजन किया गया। अति.पुलिस उपायुक्त मनीषा पाठक सोनी कार्यक्रम की मुख्य अतिथि थीं।ख्यात पार्श्व गायिका शिफा अंसारी विशेष अतिथि के बतौर मौजूद रहीं। इस दौरान संस्थान की छात्राओं ने गीत, संगीत, नाट्य और अन्य विधाओं के जरिए नारी की महिमा और सशक्तिकरण को रेखांकित किया।

अतिथियों द्वारा दीप प्रज्ज्वलन के साथ प्रारंभ हुए इस कार्यक्रम में प्रेस्टीज के पीजी कैंपस के डायरेक्टर डॉ. देवाशीष मल्लिक ने स्वागत भाषण दिया। उन्होंने समाज, देश और प्रदेश की उन्नति में महिलाओं की बराबरी की भागीदारी होने की बात कहते हुए कहा कि किसी भी स्तर पर महिलाएं पुरुषों से कमतर नहीं हैं।

भारत की संस्कृति में नारी का सम्मान सर्वोपरि।

मुख्य अतिथि अति. पुलिस उपायुक्त मनीषा पाठक सोनी ने अपने उद्बोधन में कहा कि जो सम्मान महिलाओं का भारत और भारतीय संस्कृति में है, उतना किसी और देश में नहीं है।उन्होंने कार्यक्रम में उपस्थित छात्राओं से आह्वान किया कि वे अपनी ताकत को पहचाने और कड़ी मेहनत व कौशल के जरिए उस लक्ष्य को हासिल करें जिसे वे पाना चाहती हैं। उन्होंने जरूरतमंद महिलाओं की मदद करने पर भी जोर दिया।

कोमल है, कमजोर नहीं।

कार्यक्रम की विशेष अतिथि पार्श्वगायिका शिफा अंसारी ने खूबसूरत गीत के माध्यम से नारी की महिमा को रेखांकित किया। गीत के बोल थे ‘कोमल है कमजोर नहीं, शक्ति का नाम ही नारी है’।

कार्यक्रम में खास तौर पर उपस्थित डॉ. सुधीर खेतावत ने एक्यूप्रेशर थेरेपी और उसके लाभ के बारे में जानकारी दी।

छात्राओं ने दी गीत – संगीत की प्रस्तुति।

कार्यक्रम के दूसरे चरण में प्रबंध संस्थान की छात्राओं ने गीत – संगीत और नाट्य के जरिए अपनी कला प्रतिभा की बानगी पेश करने के साथ महिलाओं के प्रति समाज में व्याप्त रूढ़िवादी सोच को बदलने पर जोर दिया।

अपनी तरह के इस अनूठे कार्यक्रम की समूची बागडोर छात्राओं और शिक्षिकाओं के हाथ में रही। प्रेस्टीज के विभिन्न शैक्षणिक संस्थानों के छात्र – छात्राएं व शिक्षक गण इस दौरान बड़ी संख्या में मौजूद रहे।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *