बदलाव को अपनाएं, प्रोब्लम साल्वर और टीम लीडर बनें।

  
Last Updated:  July 24, 2023 " 08:49 pm"

प्रेस्टीज इंस्टीट्यूट ऑफ ग्लोबल मैनेजमेंट के दीक्षांत समारोह में बोले अमेजन वेब सर्विसेज के निदेशक नितिन बावनकुले।

प्रेस्टीज एजुकेशन फाउंडेशन के चेयरमैन डॉ. डेविश जैन ने छात्रों को समाज और पर्यावरण के प्रति जिम्मेदार बनने की नसीहत।

इंदौर : जिस टेलीविज़न को 100 मिलियन लोगों तक पहुँचने में 50 साल लगे थे, यूट्यूब मात्र 5 साल की अवधि में 100 मिलियन उपयोगकर्ता तक पहुँच गया। जिस लैंडलाइन को 1 बिलियन लोगों तक पहुँचने में 100 वर्ष लगा, स्मार्टफोन मात्र 10 साल से कम समय में ही इतने लोगों तक पहुँच गया। जिस थ्रेड्स के बारे में लोग 15 दिन पूर्व तक कुछ भी नहीं जानते थे, वह मात्र 5 दिन में 145 मिलियन लोगों तक पहुँच गया।वर्तमान में विभिन्न क्षेत्रों में जिस गति से परिवर्तन हो रहा है, वह हम सबको अचंभित कर रहा है। यह तीव्र गति का परिवर्तन हमारे जीवन को प्रभावित कर रहा है। यह बात डिजिटल नेटिव बिजनेस, अमेजन वेब सर्विसेज के निदेशक एवं प्रमुख नितिन बावनकुले ने प्रेस्टीज इंस्टीट्यूट ऑफ ग्लोबल मैनेजमेंट, इंदौर (पीआईजीएम) के पहले दीक्षांत समारोह को सम्बोधित करते हुए कही।छात्रों को तीन मूल कौशल विकसित करने की सलाह देते हुए उन्होंने कहा कि वे बदलाव को अपनाएं और प्रॉब्लम सॉल्वर व टीम प्लेयर बनें।

छात्र समाज, पर्यावरण के प्रति जिम्मेदार बनें : डेविश जैन।

प्रेस्टीज एजुकेशन फाउंडेशन के चेयरमैन तथा प्रेस्टीज यूनिवर्सिटी के चांसलर डॉ. डेविश जैन ने ग्रेजुएटिंग स्टूडेंट्स को बधाई देते हुए उन्हें समाज और पर्यावरण के प्रति जिम्मेदार लीडर बनने के लिए प्रेरित किया। उन्होंने छात्रों को सलाह दी कि वे परिवर्तन को उत्साह से स्वीकार करें और अनिश्चितताओं से भरी दुनिया में नई संभावनाओं का स्वागत करें।
पीआईजीएम की डायरेक्टर प्रो. हेमलता चंद्रशेखर ने पिछले चार वर्षों में संस्थान के विकास पर एक रिपोर्ट प्रस्तुत करते हुए कहा कि शैक्षणिक गुणवत्ता सुनिश्चित करने के लिए पीजीडीएम पाठ्यक्रम और ग्रेडिंग योजना को आईआईएम के साथ बेंचमार्क किया गया है। इसके फलस्वरूप संस्थान से होने वाले छात्रों के प्लेसमेंट में पिछले सालों की तुलना में इस साल लगभग 2 से 3 गुना वृद्धि हुई है।

दीक्षांत समारोह के दौरान, संस्थान में दो वर्षीय पीजीडीएम कार्यक्रम को सफलतापूर्वक पूरा करने वाले 3 बैचों को प्रबंधन में पोस्ट ग्रेजुएट डिप्लोमा प्रदान करने के साथ विभिन्न विषयों में उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले छात्र- छात्राओं को पीआईजीएम गोल्ड एवं सिल्वर मेडल्स मुख्य अतिथि द्वारा प्रदान किए गए।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *