सड़क की चौड़ाई कम करने की मांग को लेकर कलेक्टर से मिले सुभाष मार्ग के रहवासी

  
Last Updated:  April 10, 2022 " 12:38 am"

कलेक्टर ने दिया मास्टर प्लान का हवाला।

घर-दुकान की उचित व्यवस्था होने तक तोड़फोड़ नहीं करने का दिलाया भरोसा।

इंदौर : सुभाष मार्ग के रहवासी व दुकानदारों का प्रतिनिधिमंडल सड़क की चौड़ाई घटाने की मांग को लेकर विधायक आकाश विजयवर्गीय के समन्वय से कलेक्टर मनीष सिंह से मिला। क्षेत्र के रहवासियों ने 100 फीट चौड़ी सड़क बनने से होने वाले भारी नुकसान का हवाला देते हुए सड़क की चौड़ाई 100 फीट से घटा कर 80 फीट करने की मांग की। गोविंद शर्मा, अंकित खंडेलवाल, धीरज गौड़, शरीफ खान, लव शेखावत व रहवासियों ने बताया की सुभाष मार्ग का पूर्वी छोर चिकमंगलूर चौराहे से नगर निगम मुख्यालय तक 80 फीट बनाया गया है वहीं दूसरी ओर गंगवाल बस स्टैंड से शहीद भगत सिंह प्रतिमा तक भी 80 फीट की सड़क बनाई गई है। ऐसे में सुभाष मार्ग के शेष हिस्से में भी 80 फ़ीट चौड़ी सड़क बनें यही हमारा कहना है। इसके अलावा बीआरटीएस बॉटल नेक और चंदन नगर की रिंग रोड शिफ्ट करने को लेकर भी रहवासियों ने अपने तर्क कलेक्टर को दिए। रहवासियों ने बताया कि समूचे सुभाष मार्ग पर कोई मकान अवैध नहीं है। सबके नक्शे पास हैं और सभी नियमित कर दाता हैं।

100 फ़ीट की सड़क बनने से 70 फीसदी घर नष्ट हो जाएंगे।

गोविंद शर्मा ने कलेक्टर मनीष सिंह को बताया कि सड़क 100 फीट चौड़ी की जाती है तो 60 से 70 मकान पूरी तरह खत्म हो जाएंगे और शेष 200 मकान 70 प्रतिशत तक टूट जाएंगे। ऐसा होने पर दशकों पूराने मुल इंदौरी 500 परिवारों के 15 हजार लोग बेघर और बेरोजगार हो जाएंगे। कलेक्टर ने प्रतिनिधिमंडल की बात को गंभीरता पूर्वक सुना पर सड़क की चौड़ाई घटाने को लेकर कोई आश्वासन नहीं दिया।
कलेक्टर मनीष सिंह ने रहवासियों को इतना जरूर आश्वस्त किया कि जब तक रोटी- रोजगार और रहने की व्यवस्था का हल नहीं खोजा जाता तब तक सड़क बनाने की जल्दबाजी नहीं की जाएगी।

कलेक्टर से मिलने के बाद सड़क की चौड़ाई 80 फीट करने की मांग को लेकर सुभाष मार्ग के रहवासी अब जनप्रतिनिधियों से गुहार लगाएंगे।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *