बावड़ी से अब तक 35 शव बरामद, एक अभी भी लापता

  
Last Updated:  March 31, 2023 " 10:29 am"

रातभर में निकाले गए 21 शव,दिन में निकाले गए थे 14। रेस्क्यू ऑपरेशन जारी।

मुख्यमंत्री इंदौर आकर घायलों से मिले, घटनास्थल का भी किया दौरा।

16 घायलों का चल रहा इलाज।

इंदौर : पटेल नगर के बेलेश्वर महादेव झूलेलाल मंदिर परिसर स्थित बावड़ी से रातभर लाशे बरामद होती रही। सेना एनडीआरएफ और एसडीआरएफ द्वारा संयुक्त रूप से चलाए गए इस ऑपरेशन में रात में 21 शव बावड़ी से निकाले गए। 14 शव पहले निकाल लिए गए थे।इस तरह अभी तक कुल 35 शव निकालकर पोस्टमार्टम के लिए भिजवाए जा चुके हैं। सभी मृतकों की शिनाख्त हो गई है। एक व्यक्ति अभी भी लापता है, जिसकी तलाश की जा रही है। इस बीच मुख्यमंत्री भी इंदौर पहुंच गए हैं।

कलेक्टर ने की 35 शव मिलने की पुष्टि।

क्लेक्यर इलैया राजा टी ने इस बात की पुष्टि कर दी है कि 21 घंटे से अधिक समय से जारी रेस्क्यू ऑपरेशन में कुल 35 लोगों के शव बरामद हुए हैं। 16 घायलों का इलाज अस्पताल में चल रहा है। एक व्यक्ति अभी भी लापता है, जिसकी तलाश की जा रही है।

बावड़ी में लगातार पानी आने और मटेरियल गिरा होने से लगा समय।

कलेक्टर इलैया राजा टी ने बताया कि आर्मी के साथ एनडीआरएफ और एसडीआरएफ के दल के करीब डेढ़ सौ प्रशिक्षित जवानों ने मिलकर पूरा रेस्क्यू ऑपरेशन चलाया। बावड़ी की गहराई उम्मीद से कहीं ज्यादा निकली। करीब 50 फीट गहरी इस बावड़ी में स्लैब टूटने से गिरा मटेरियल और अन्य वेस्टेज सामग्री भी भारी मात्रा में भरी हुई थी। उसे साफ करने के साथ पानी की निकासी भी की जा रही थी। बावड़ी में लगातार पानी की आवक होने से राहत कार्य में बाधा आ रही थी। इसलिए रेस्क्यू ऑपरेशन लंबा खींच गया। अभी भी ऑपरेशन जारी है। बावड़ी की गाद निकालने का क्रम भी चल रहा है।

मुख्यमंत्री ने की घायलों से मुलाकात।

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह शुक्रवार सुबह इंदौर आए। वे विमानतल से सीधे निजी अस्पताल पहुंचे, जहां घायलों का इलाज किया जा रहा है। उन्होंने मरीजों से उनकी तबीयत का जायजा लिया और इलाज के बारे में जानकारी ली। उन्होंने घायलों के परिजनों से भी मुलाकात की। बाद में वे घटनास्थल पहुंचे और रेस्क्यू ऑपरेशन का निरीक्षण किया। मुख्यमंत्री ने घटना पर दुःख जताने के साथ पीड़ित परिवारों के प्रति संवेदना प्रकट की। उन्होंने कहा कि विपदा की इस घड़ी में समूचा शासन – प्रशासन पीड़ित परिवारों के साथ खड़ा है। उन्हें हरसंभव मदद मुहैया कराई जाएगी।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *