भारतीय रोलबॉल विश्वकप कैंप के लिए इंदौर के चार खिलाड़ियों का चयन

  
Last Updated:  March 19, 2023 " 04:04 pm"

कैंप के जरिए रोलबॉल विश्वकप में खेलनेवाली भारतीय महिला – पुरुष टीम का होगा चयन।

कैंप के लिए चयनित इंदौर के खिलाड़ियों का विधायक महेंद्र हार्डिया ने किया सम्मान।

इंदौर : रोलबॉल फेडरेशन ऑफ इंडिया की मेजबानी में 21 से 26 अप्रैल तक रोलबॉल विश्वकप प्रतियोगिता का आयोजन छत्रपति शिवाजी स्टेडियम, बालेवाड़ी पुणे में किया जा रहा है। विश्वकप में खेलने वाली भारतीय रोलबॉल महिला व पुरुष टीम के चयन हेतु दूसरा रोलबॉल कैंप 24 से 31 मार्च तक बेलगांव कर्नाटक में लगाया जा रहा है। इंदौर से चार खिलाड़ियों का चयन इस कैंप के लिए किया गया है।
इंदौर रोलबॉल एसो. के अध्यक्ष प्रणव मंडल और सचिव हेमंत जोशी ने यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि इंदौर से जिन खिलाड़ियों का चयन रोलबॉल कैंप के लिए किया गया है, उनमें गुरुवचन सिंह चौहान, दीपेश चौधरी, अश्विनी बिलोनिया और खुशी वानखेड़े शामिल हैं। उन्होंने कहा कि जम्मू – कश्मीर में संपन्न हुई नेशनल रोलबॉल चैंपियनशिप में श्रेष्ठ प्रदर्शन के आधार पर इन खिलाड़ियों का चयन किया गया है। कैंप में देशभर से 24-24 महिला – पुरुष खिलाड़ी शिरकत करेंगे। इनमें से 12-12 खिलाड़ियों का चयन भारतीय टीम के लिए किया जाएगा।

विधायक हार्डिया ने किया सम्मानित।

भारतीय रोल बॉल टीम के चयन हेतु आयोजित होने वाले कैंप के लिए चयनित इंदौर के चारों खिलाड़ियों को विधायक महेंद्र हार्डिया ने बधाई देते हुए उन्हें सम्मानित किया। उन्होंने उम्मीद जताई कि चारों खिलाड़ी रोलबॉल विश्वकप में भारतीय टीम का प्रतिनिधित्व करेंगे। विधायक हार्डिया ने रोलबॉल की प्रैक्टिस के लिए बंगाली ब्रिज के नीचे बोगदे में जगह दिलाने का भी आश्वासन दिया।

ऐसे खेला जाता है रोलबॉल।

इंदौर रोलबॉल एसो. के सचिव हेमंत जोशी और अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी अंकित रावल ने बताया कि रोलबॉल, हैंडबॉल की तरह ही होता है पर बास्केटबॉल की बॉल की गेंद से स्केट पहनकर इसे खेला जाता है। एक टीम में 6 खिलाड़ी खेलते हैं। 6 खिलाड़ी स्टैंडबाय के रूप में होते हैं जिनका जरूरत पड़ने पर मैच के दौरान उपयोग किया जाता है। 20 -20 मिनट के दो हॉफ होते हैं और 5 मिनट का ब्रेक होता है।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *