मंत्री सिलावट और कलेक्टर ने बस दुर्घटना के घायलों का जाना हालचाल

  
Last Updated:  December 15, 2022 " 09:03 pm"

बेहतर से बेहतर इलाज करने के दिए निर्देश।

मुख्यमंत्री ने मृतक के परिजन और घायलों को आर्थिक मदद पहुंचाने के दिए निर्देश।

इंदौर : मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के निर्देश पर जल संसाधन मंत्री तुलसीराम सिलावट चोरल क्षेत्र में बाई ग्राम के समीप हुई बस दुर्घटना में घायल मरीजों के स्वास्थ्य की जानकारी लेने एम. व्हाय अस्पताल पहुंचे। कलेक्टर डॉ. इलैयाराजा टी ने भी एम. व्हायएच पहुंचकर घायलों के स्वास्थ्य की जानकारी ली। मंत्री और कलेक्टर ने एम. व्हाय अस्पताल के अधीक्षक तथा अन्य चिकित्सकों को निर्देश दिए कि घायलों का बेहतर से बेहतर इलाज करे। उनके इलाज में किसी भी तरह की कमी नहीं रखी जाए।

जल संसाधन मंत्री तुलसीराम सिलावट ने चिकित्सकों से चर्चा कर घायलों के स्वास्थ्य की जानकारी ली। उन्होंने बताया कि घायलों का समुचित उपचार किया जा रहा है। इलाज में कोई कमी नहीं रहने दी जाएगी। इस संबंध में आवश्यक दिशा-निर्देश दिए गए हैं। उन्होंने कहा कि घटना को सरकार ने गंभीरता से लिया है। घटना की जांच करायी जाएगी। दोषियों के विरूद्ध सख्त कार्रवाई होगी।

मुख्यमंत्री ने कलेक्टर से चर्चा कर मृतक के परिजनों और घायलों को आर्थिक सहायता देने के दिए निर्देश।

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने इदौर में बाई ग्राम के निकट हुई बस दुर्घटना पर दुख जताया। उन्होंने इस दुर्घटना में मृतक के परिजनों और घायलों को आर्थिक सहायता देने के निर्देश कलेक्टर डॉ. इलैया राजा टी को दिए। कलेक्टर डॉ इलैया राजा टी ने बताया कि बस दुर्घटना में मृतक के परिजनों को मुख्यमंत्री के निर्देशानुसार दो लाख रुपये की सहायता दी जा रही है। इसी तरह अत्यंत गंभीर रूप से घायल प्रत्येक यात्री को 50 हजार रूपये तथा गंभीर रूप से घायल प्रत्येक यात्री को 20 हजार रूपये की सहायता दी जा रही है। रेडक्रास सोसाइटी के माध्यम से भी प्रत्येक घायल यात्री को तत्काल सहायता के रूप में पाँच-पाँच हज़ार रुपये की सहायता प्रदान की गई है।

बस दुर्घटना में खंडवा जिले के जामली कला निवासी 25 वर्षीय राहुल पिता भंवर सिंह की मृत्यु हुई थी। इस दुर्घटना में गंभीर घायलों में खरगोन जिले के त्रिलोकचंद्र पिता नाथु निवासी ग्राम करवालिया, दीपक पिता कैलाश निवासी ग्राम बलवाड़ा, सुनील पिता घीसालाल निवासी खिलचीपुर जिला राजगढ़, मिश्रीलाल पिता झुटालाल पंचम की फेल इंदौर शामिल है। इसी तरह घायलों में प्रेमबाई पति चम्पालाल निवासी ग्राम दामन जिला खंडवा, रोशन शर्मा पिता सुनील निवासी ग्राम छै गांव माखन जिला खंडवा, रोहित पिता प्रकाश निवासी जुना रिसाला इंदौर, खरगोन जिला निवासी इंद्रपाल पिता लक्ष्मण, सुखराम पिता गिरधर, खंडवा जिला निवासी सुरेश पिता हिरालाल तथा सोनाली पिता विजेन्द्र शामिल हैं।

बता दें कि गुरुवार सुबह भेरूघाट में बाई ग्राम के समीप दो बसों को आमने – सामने हुई भिडंत में एक यात्री की मौत हो गई और ड्राइवर सहित करीब 25 यात्री घायल हो गए । घायलों का इलाज एम वाय अस्पताल में किया जा रहा है।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *