मामूली बात पर दो लोगों पर चाकू से हमला कर एक की जान लेने वाले 5 आरोपी गिरफ्तार

  
Last Updated:  August 15, 2023 " 01:51 pm"

ओवरटेक करने की मामूली बात पर हुआ था विवाद।

पांच आरोपियों में एक महिला भी शामिल।

आरोपी सद्दाम पर पूर्व में भी पंजीबद्ध हैं कई प्रकरण।

इंदौर : कनाडिया थाना क्षेत्र में बायपास पर हुई घटना का खुलासा करते हुए कनाडिया पुलिस ने त्वरित कार्रवाई कर 24 घंटे के भीतर आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया।छोटी सी दुर्घटना को लेकर आरोपियों ने चाकुओं से दो व्यक्तियों पर हमला कर बुरीतरह जख्मी कर दिया और बायपास पर मरणासन्न अवस्था में छोडकर भाग निकले थे।आरोपियों के कब्जे से घटना में प्रयुक्त धारदार चाकू, एक्सयूवी 500 कार, रिट्ज कार और मोबाइल जब्त किए गए। पकड़े गए सभी पांच आरोपियों में एक महिला भी शामिल है।आरोपी सद्दाम पर पूर्व में, हत्या का प्रयास. चाकूबाजी और मारपीट के कई मामले पंजीबद्ध हैं।

ये था पूरा मामला।

पुलिस थाना कनाडिया क्षेत्र के तहत दिनांक 13.08.2023 की दरमियानी रात बिचोली मर्दाना बायपास ब्रिज के पास TUV 300 कार सवार परिवार के सदस्य (महिला, पुरुष, बच्चे) भोपाल से अपने गंतव्य महू जा रहे थे उसी दौरान काले रंग की एक्सयूवी 500 कार में सवार अज्ञात बदमाशों ने गाडी को ओवरटेक करने की मामूली बात पर अपनी कार आगे अडाकर विवाद किया और फरियादी आरती उर्फ कौशल्या पति राजकुमार सौंधिया उम्र 26 साल निवासी शान्ति नगर महू जिला इंदौर के पति राजकुमार सौंधिया पिता लक्ष्मीनारायण सोधिया उम्र 34 साल व जेठ दीपक पिता लक्ष्मीनारायण सोधिया उम्र 30 साल निवासी 17 शान्ति नगर महू जिला इंदौर पर अपने साथियों के साथ धारदार चाकुओं से जान से मारने की नीयत से पेट व सीने पर लगातार कई वार किए। बाद में उन्हें बायपास पर मरणासन्न अवस्था में छोडकर भाग गए। घायलो को राहगीरों ने मदद कर उपचार हेतु एमवायएच इंदौर में भर्ती कराया।

कनाडिया पुलिस ने अस्पताल पहुँच कर फरियादी के बयान दर्ज किए। चश्मदीद फरियादिया ने बताया कि काले रंग की एक्सयूवी कार सवार अज्ञात 5-7 बदमाशों ने गाडी को ओवरटेक करने की मामूली बात पर मेरे पति व देवर पर चाकूओं से जानलेवा वार किये और मौके से भाग गए। उक्त सूचना पर थाना कनाडिया पर अप. क्र. 537/23 धारा 307.34 भादवि का पंजीबद्द कर विवेचना में लिया गया। उपचार के दौरान घायल दीपक की मृत्यु हो जाने से अपराध में धारा 302 भादवि का ईजाफा किया गया।

मामले की गंभीरता को देखते हुए वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों के मार्गदर्शन में खजराना व कनाडिया पुलिस की टीमें गठित कर उन्हें आरोपियों की पतारसी में लगाया गया।टीम द्वारा लगातार 24 घंटे मेहनत कर संदेही विधि विरुद्ध बालक को अभिरक्षा में लेकर पूछताछ की।उसने बताया कि घटना दिनांक को रात्रि में,मैं अपने दोस्त सद्दाम खान, शोएब खान, कुलदीप तोमर और सद्दाम के लालगंज प्रताप गढ यू.पी. के दोस्त जो उज्जैन महाकॉल दर्शन करने के बाद मिलने आए थे, सद्दाम की महिला मित्र के साथ रात को 12 बजे पार्टी कर वापस अपने घर चौहान नगर आ रहे थे। उसी दौरान बायापास पर आरोपियों ने फरियादी पक्ष की टीयूवी कार को ओवरटेक किया। इसी दौरान गाडी के टकराने के बाद विवाद हुआ। आरोपी सद्दाम ने गुस्से में टीयूवी कार के आगे अपनी एक्सयूवी व रिट्ज कार अड़ा दी। सभी दोस्त उतरे और टीवीयू कार के चालक का गिरेबान पकड़ कर विवाद करने लगे। विवाद बढने और आपसी मारपीट होने पर सद्दाम व उसके साथियों ने सामने वाले पक्ष पर चाकू से हमला कर दिया व उन्हें मरणासन्न अवस्था में छोडकर कारों में बैठकर भाग गए।
उपरोक्त तथ्य ज्ञात होने पर आरोपी सद्दाम, शोएब व कुलदीप की उनके निवास स्थान व आसापस तलाश की गई।इस बीच आरोपियों की काले रंग की एक्सयूवी 500 कार हर्ना बल्ली अंबामूलिया रोड तरफ देखे जाने की मुखबिर से सूचना प्राप्त हुई।पुलिस ने संघवी कॉलेज के आगे हर्ना वल्ली पर काले रंग की एक्सयूवी 500 कार को घेरा और आरोपी सद्दाम, शोएब व कुलदीप को धर- दबोचा। आरोपी सद्दाम मौका पाकर कार से कूदकर भागा तो रोड किनारे खाई में गिरा जिससे उसके पैर व हाथ में चोट आई।तीनों आरोपियों के साथ, उनकी साथी महिला आरोपी को भी गिरफ्तार किया गया।

आरोपियों से पृथक-पृथक पूछताछ कर घटना में प्रयुक्त चाकू, कार, मोबाइल फोन (कुल किमत 19,71,000/- रुपये) जब्त किए गए।

पुलिस द्वारा 5 आरोपियों को गिरफ्तार कर उनके विरुद्ध विवेचना के आधार पर अग्रिम वैधानिक कार्रवाई की जा रही है।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *