मुम्बई में चलती ट्रेन में चढ़ने के प्रयास में खतरे में पड़ी यात्री की जिंदगी, पुलिसकर्मियों ने बचाई जान

  
Last Updated:  April 21, 2022 " 01:16 am"

मुंबई : चलती ट्रेन में चढ़ने और उतरने के चक्कर में यात्री अकसर घायल हो जाते हैं या जान गंवा बैठते हैं, इसके बावजूद लोग अपनी जान के साथ खिलवाड़ करने से बाज़ नहीं आते। ताजा मामला कल्याण रेलवे स्टेशन का है। यहां चलती ट्रेन में चढ़ने के प्रयास में एक व्यक्ति प्लेटफार्म और ट्रेन के गैप के बीच गिर गया और तकरीबन 50 मीटर तक घसीटते हुए चला गया। यह घटना कल्याण रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म नंबर 4 पर लगे कैमरे में कैद हो गई।

कैमरे में कैद हुई डराने वाले वाली तस्वीरें।
बताया जाता है कि चलती ट्रेन में उक्त यात्री ने चढ़ने का प्रयास किया, इसी दौरान उंसका पैर फिसल गया और वह हैंडिल के सहारे प्लेटफार्म और ट्रेन के बीच के गैप में लटक गया। ट्रेन के साथ वह करीब 50 मीटर तक घसीटते हुए चला गया। मौत उसके सिर पर मंडरा रही थी। इस बीच
ड्यूटी पर तैनात एक सुरक्षा गार्ड और एक महिला पुलिस अधिकारी की नजर उसपर पड़ी। दोनों तेजी से दौड़े और यात्री को बाहर खींचकर उसकी जान बचा ली।

सुरक्षाकर्मी ने बताया कैसे बचाई यात्री की जान।

यात्री की जान बचाने वाले जवान सुरेश जाधव ने बताया कि वह तकरीबन 12 बजे कल्याण रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म नंबर 4 पर ड्यूटी दे रहा था। उसी दौरान पवन एक्सप्रेस ट्रेन रवाना हुई। तभी मैंने देखा कि एक यात्री गेट पर लगे हैंडिल को पकड़ उल्टा लटका हुआ है, उसे गिरा देख मैंने और मेरे साथ एक महिला पुलिस अधिकारी ने दौड़ लगाई और उसे गैप से बाहर खींच लिया। सुरेश जाधव महाराष्ट्र के जलगांव जिले के जामनेर तालुका के वाकोड के मूल निवासी हैं। इस घटना का वीडियो सामने आने के बाद लोग उनके और महिला अधिकारी के जज्बे को सलाम कर रहे हैं।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *