मॉडल यूनाइटेड नेशन कांफ्रेंस में छात्रों को मिल रहा डिप्लोमेसी स्किल डेवलप करने का मौका

  
Last Updated:  April 29, 2023 " 04:41 pm"

प्रेस्टीज प्रबंध संस्थान द्वारा तीन दिवसीय मॉडल्स यूनाइटेड नेशन-23 का आयोजन।

इंदौर : प्रेस्टीज इंस्टीट्यूट ऑफ़ मैनेजमेंट एंड रिसर्च यू.जी. कैंपस में तीन दिवसीय मॉडल्स यूनाइटेड नेशन कांफ्रेंस 2023 का शुभारंभ शुक्रवार को हुआ। समाजसेवी जनक पलटा कार्यक्रम की मुख्य अतिथि थीं। अध्यक्षता प्रेस्टीज समूह के चेयरमैन डॉ. डेविश जैन ने की।

उद्घाटन स्तर को सम्बोधित करते हुए पद्मश्री से जनक पलटा ने छात्रों को सस्टेनेबल लाइफ स्टाइल की जानकारी दी। उन्होंने प्लास्टिक का कम से कम इस्तेमाल करने पर जोर दिया। श्रीमती पलटा ने लैंगिक समानता पर भी बल दिया।

तेजस के. जैन ( फाउंडर ऑफ़ यूनिवर्सिटी एटकॉर्प एंड मेम्बर ऑफ़ यूनाइटेड नेशंस एग्जीक्यूटिव बोर्ड) ने छात्रों को अच्छे और महान होने के बीच के अंतर के बारे में जानकारी दी। उन्होंने जीवन के हर पहलू में अच्छा होने के गुर भी बताए।

प्रेस्टीज एजुकेशन फाउंडेशन के चेयरमैन और प्रेस्टीज यूनिवर्सिटी के चांसलर डॉ. डेविश जैन ने प्रेस्टीज संस्थान व शिक्षण समूह के विजन और मिशन के बारे में अपने विचार साझा किए।

प्रेस्टीज यूनिवर्सिटी के सीईओ डॉ. अनिल बाजपेयी, पीआईएमआर के सीनियर डायरेक्टर डॉ देबाशीष मलिक और पीआईएमआर यूजी के डायरेक्टर कर्नल डॉ. एस. रमन अय्यर ने भी इस मौके पर सम्बोधित किया।

डॉ निधि सोलंकी और डॉ.अमृता वैद के नेतृत्व में आयोजित इस प्रेस्टीज मॉडल यूनाइटेड नेशन कांफ्रेंस  का आयोजन 5 अलग अलग भागों में किया गया है। कांफ्रेंस में  यू.न.एच.आर.सी., यू.एन.जी.डी.आई.एस.ई.सी., इंटरनेशनल प्रेस, यू.न.सी.एस.डब्ल्यू.,लोक सभा का कुल 11 प्रतिभागी नेतृत्व करेंगे।  यू.न.एच.आर.सी. का प्रतिनिधित्व अश्विन सैम्युएल, अद्धयन्न शर्मा , यू.एन.जी.ए-डी.आई.एस.ई.सी. का प्रतिनिधित्व  सार्थक सिंह, राम शर्मा, यू.एन.सी.एस.डब्ल्यू का सिद्धांत नायर, हरलीन चावला, इंटरनेशनल प्रेस- नयन शर्मा, आदरिका दिओकथे तथा लोक सभा का प्रतिनिधित्व अंश जैन, उत्कर्ष थानवर, विशाल पाराशर द्वारा किया जा रहा है।

कांफ्रेंस में सत्य साईं विद्या विहार, एमरल्ड हाईट्स और शिशुकुंज सहित शहर के विभिन्न स्कूलों के 200 से अधिक छात्र प्रतिनिधि भाग ले रहे हैं जिन्हें  क्रिटिकल थिंकिंग, पब्लिक स्पीकिंग और डिप्लोमेसी स्किल विकसित करने का मौका मिलेगा।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *