यह 21 वी सदी का इंदौर है, जो टेक ऑफ मोड पर है – महापौर

  
Last Updated:  January 7, 2023 " 05:19 am"

महापौर और जनप्रतिनिधियों ने प्रवासी भारतीय सम्मेलन की तैयारियां का किया अवलोकन।

इंदौर : महापौर पुष्यमित्र भार्गव ने प्रवासी भारतीय सम्मेलन में राष्ट्रपति, प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री के आगमन एवं ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट के तहत बापट चौराहा से ब्रिलियंट कन्वेंशन सेंटर तक किए जा रहे सौंदर्यीकरण कार्य और आयोजन स्थल की व्यवस्थाओं का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान सांसद शंकर लालवानी, विधायक महेंद्र हार्डिया, रमेश मेंदोला, आकाश विजयवर्गीय, पूर्व विधायक सुदर्शन गुप्ता, सभापति मुन्ना लाल यादव, समस्त महापौर परिषद सदस्य, पार्षद गण, अपर आयुक्त अभय राजनगांवकर, विभागीय अधिकारी आदि उपस्थित थे।

इंदौर मेट्रो से आप ग्लोबल प्लेटफॉर्म की ओर है -महापौर

महापौर पुष्यमित्र भार्गव ने अवलोकन करते हुए कहा कि देश में लगातार छह बार स्वच्छ शहर का तमगा हासिल करने वाले इंदौर में आयोजित प्रवासी भारतीय सम्मेलन में विभिन्न देशों के वह भारतीय आ रहे हैं जो अपने देश भारत की ध्वजा एवं सम्मान को अन्य देशों में बनाए हुए हैं। ‌ उन्होंने कहा कि यह प्रवासी भारतीय सम्मेलन नहीं यह प्रवासी भारतीयों का अपनों के साथ एकत्रीकरण एवं मिलन कार्यक्रम है। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री के निर्देशन में प्रवासी भारतीयों के स्वागत के लिए यहां पर व्यापक स्तर से कार्य किया गया है। उन्होंने कहा कि यह 21वीं सदी का इंदौर है जो टेक ऑफ मोड पर है। इसी तर्ज पर यहां इंदौर का कायाकल्प हुआ है।
महापौर भार्गव ने कहा कि इंदौर, प्रवासी भारतीयों के स्वागत के लिए तैयार है। यह मुख्यमंत्री के सपनों का शहर होने के साथ ही अब दुनिया के सपनों का शहर भी है। इंदौर टेंपो से मेट्रो की ओर बढ़ा है और अब यह मेट्रो से ग्लोबल प्लेटफॉर्म पर आ गया है।

महापौर भार्गव एवं अन्य जनप्रतिनिधियों ने प्रवासी भारतीय सम्मेलन एवं ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट के तहत बापट चौराहे पर किए गए नगर सौंदर्यीकरण कार्य का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान बापट चौराहे के पास सड़क किनारे बनाए गए सोलर गाजिबो एवं सोलर ट्री का अवलोकन किया गया। इसके बाद न्याय नगर चौराहे पर बनाई गई आकर्षक कलाकृतियों का भी अवलोकन किया गया। इसी के साथ महापौर व अन्य जनप्रतिनिधियों ने बापट चौराहे से बीसीसी के बीच नाले किनारे किए गए विकास कार्य एवं रिटेनिंग वॉल का भी अवलोकन किया । इसके बाद महापौर एवं अन्य जनप्रतिनिधि मुख्य कार्यक्रम स्थल ब्रिलिएंट कन्वेंशन पहुंचे। उन्होंने सेंटर, हॉल, प्रदर्शनी एवं अन्य कार्यक्रम स्थलों का भी निरीक्षण किया।निरीक्षण के साथ महापौर ने बचे हुए छोटे – मोटे कार्यों को भी जल्द पूरा करने के निर्देश दिए।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *