युवक के गले में पट्टा डालकर धर्मांतरण के लिए दबाव बनाने वाले तीन आरोपियों पर रासुका

  
Last Updated:  June 20, 2023 " 02:46 pm"

आरोपियों के तोड़े गए मकान, न्यायिक हिरासत में भेजा गया जेल।

भोपाल : राजधानी भोपाल में एक युवक के गले में कुत्ते की तरह पट्टा डालकर मारपीट करने और धर्म परिवर्तन के लिए दबाव बनाने वाले 06 आरोपियों के खिलाफ प्रकरण दर्ज कर तीन आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है। उन्हें रासुका में निरुद्ध करने के साथ उनके अवैध निर्माणों पर भी बुलडोजर चला दिया गया है।मामले में लापरवाही बरतने वाले टीला जालपुरा थाना प्रभारी को लाइन अटैच कर दिया गया है। शेष आरोपियों की सरगर्मी से तलाश की जा रही है।

सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल होने के बाद मामले ने पकड़ा तूल।

दरअसल, ये घटना बीती 9 जून की बताई गई है। पीड़ित युवक पंचवटी कॉलोनी, लालघाटी का रहने वाला है। उसका कहना है कि आरोपी फैजान,समीर खान, साहिल उर्फ सलाउद्दीन और अन्य आरोपियों ने 09 जून की रात रास्ते में अगवा कर लिया। आरोपी उसे गौतम नगर स्थित पीजीबीटी कॉलेज मैदान में ले गए और कुत्ते की तरह गले में पट्टा डालकर मारपीट की। आरोपी उसपर धर्म परिवर्तन का दबाव बना रहे थे। उन्होंने ही इसका वीडियो बनाकर वास्यरल किया। ये वीडियो वायरल होने पर मुख्यमंत्री चौहान ने घटना का संज्ञान लेते हुए आरोपियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई के निर्देश दिए। गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने भी घटना पर सख्त नाराजगी जताते हुए पुलिस कमिश्नर हरिनारायण चारी मिश्रा को आरोपियों के खिलाफ कड़े कदम उठाने को कहा। इसके बाद हरकत में आई भोपाल पुलिस ने पीड़ित के साथ अमानवीय सलूक करने और धर्मांतरण के लिए दबाव बनाने वाले आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया।

टीआई ने नहीं की कार्रवाई।

पीड़ित युवक का आरोप है कि उसके साथ की गई इस अमानवीय हरकत व मारपीट की शिकायत उसने टीला जमालपुरा थाने में की थी लेकिन टीआई अनुराग लाल ने आरोपियों के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की। घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद मामले ने तूल पकड़ा तो सरकार व प्रशासन हरकत में आए। टीआई को लाइन अटैच कर दिया गया है। आरोपी फैजान,समीर और साहिल पर रासुका लगाने के साथ कोर्ट में पेश कर 14 दिन की न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया गया है।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *