रणजीत हनुमान की प्रभातफेरी में उमड़ा जनसैलाब, जय रणजीत के जयकारे से गूंजा आसमान

  
Last Updated:  December 28, 2021 " 09:40 am"

इंदौर : इंदौर का पश्चिमी क्षेत्र सोमवार अलसुबह आस्था और उल्लास के माहौल में डूबा नजर आया कड़कड़ाती ठंड के बावजूद रणजीत हनुमान मंदिर मार्ग पर श्रद्धालुओं की भीड़ प्रभातफेरी का हिस्सा बनने इकट्ठा हो चुकी थी। जहां तक नजर दौड़ाई जाए लोग ही लोग दिखाई दे रहे थे। हर किसी को इंतजार था तो बस बाबा रणजीत हनुमान के नगर भृमण पर निकलने का।
ठीक साढ़े पांच बजे बाबा रणजीत हनुमान विग्रह रूप में रथ में सवार होकर नगर भ्रमण पर निकल पड़े। रथ को श्रद्धालु अपने हाथों से खींचते हुए चल रहे थे। श्रद्धालुओं का सैलाब रथ के साथ प्रभातफेरी का हिस्सा बनकर चल रहा था। ढोल- ताशे और बैंड- बाजे की गूंज पर थिरकते भक्तगण, सुरमई भक्तिगीत और जय रणजीत की जय जयकार फिजा को धर्ममय बना रही थी। प्रभातफेरी के आगे श्रद्धालु 11 फ़ीट की धर्मध्वजा थामें चल रहे थे। बाबा रणजीत हनुमान की एक झलक पाने की श्रद्धालुओं में होड़ सी मची थी। जगह- जगह मंचों से पुष्पवर्षा कर प्रभातफेरी का स्वागत किया गया। बाबा रणजीत हनुमान की प्रभातफेरी द्रविड़ नगर मेनरोड, महूनाका, अन्नपूर्णा रोड से नरेंद्र तिवारी मार्ग होते हुए पुनः मन्दिर पहुंची। वहां पूजन व महाआरती के बाद प्रसाद का वितरण किया गया।
प्रभातफेरी के दौरान भीड़ को नियंत्रित करने के लिए इंदौर शहर के तीन थानों के पुलिसकर्मी और नगर सुरक्षा समिति के सदस्यगण मुस्तैदी के साथ जुटे हुए थे।
बाबा रणजीत प्रभातफेरी में दादू महाराज, क्षेत्रीय विधायक मालिनी गौड़, आकाश विजयवर्गीय, पूर्व मंत्री जीतू पटवारी सहित कई गणमान्य नागरिक उपस्थित रहे।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *