रशियन रागा प्यानो कॉन्सर्ट 14 अगस्त को

  
Last Updated:  August 10, 2024 " 04:59 pm"

इन्दौर : स्वतंत्रता दिवस की बेला में अभिनव कला समाज एवं द ग्रेंड ब्लैक रशियन प्यानो स्टूडियो ‘रशियन रागा’ प्यानो कंसर्ट का आयोजन करने जा रहा है।

अभिनव कला समाज के अध्यक्ष प्रवीण खारीवाल एवं कार्यक्रम संयोजक डॉ. राहुल मारू ने बताया कि 14 अगस्त 2024 को सायं. 7:30 बजे रवींद्र नाट्यगृह में प्रसिद्ध प्यानो वादक रामेश्वर पाटीदार प्यानो की मंत्रमुग्ध करने वाली प्रस्तुति देंगे। कार्यक्रम में पश्चिमी-भारतीय शास्त्रीय संगीत की परम्परा को जोड़ते हुए विशेष प्रस्तुतियां दी जाएगी। सरोद, बांसुरी और तबले के साथ मिलकर फ्यूजन भी पेश किया जाएगा।कार्यक्रम के अंतिम दौर में राष्ट्र प्रेम से ओतप्रोत गीतों पर विशेष प्रस्तुतियां होगी।

कार्यक्रम के आरम्भ में द ग्रेंड ब्लैक रशियन प्यानो स्टूडियो के प्रतिभाशाली शिष्य आदिल हुसैन, नितांशी मारू, निलेश सोनी, नचिकेत जोशी और तनय गंगवाल अपनी प्रस्तुति देंगे।

कार्यक्रम के समन्वयक अंकुर सरसिया ने बताया कि प्यानों वादक रामेश्वर पाटीदार मूलतःबिडवान,धार जिले के हैं। इन्होंने एआर रहमान के म्यूज़िक इंस्टीट्यूट केएमएमसी, चैन्नई में बरसों तक ट्रेनिंग दी है। विश्व के जाने-माने प्यानों वादक पाटीदार के गुरु डॉ. सुरोजीत चटर्जी केएमएमसी के डायरेक्टर हैं।यह शो डॉ. चटर्जी को समर्पित है।

पाटीदार ने बताया कि प्यानों मूल रूप से जर्मनी का 300 वर्ष पुराना इंस्ट्रूयुमेंट है। उनके जापानी कम्पनी के इस प्यानों में करीब 7500 पुर्जे हैं और वजन 350 किलो से अधिक है।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *