राम मंदिर के भूमिपूजन समारोह को महोत्सव के रूप में मनाएगी बीजेपी, सांवेर में 5 लाख लड्डुओं का होगा वितरण

  
Last Updated:  August 4, 2020 " 10:50 am"

इंदौर : 5 अगस्त को अयोध्या में राम जन्मभूमि पर होने जा रहे मन्दिर निर्माण के भूमिपूजन समारोह को लेकर सियासत भी जोरों पर है। बीजेपी इसे 500 वर्षों के लंबे संघर्ष का परिणाम बताकर अपने पक्ष में भुनाने में जुटी है। उसकी नजर खासतौर से उन क्षेत्रों पर है जहां निकट भविष्य में उपचुनाव होने जा रहे हैं। इसी कड़ी में 5 अगस्त को सांवेर विधानसभा क्षेत्र के प्रत्येक गांव में राम मंदिर की आधारशिला रखने का प्रसंग, महोत्सव के रूप में मनाया जाएगा।इस मौके पर मंदिरों में घंटे- घड़ियाल बजाए जाएंगे और शंख ध्वनि के बीच प्रभु श्रीराम की आरती की जाएगी। मन्दिर में सेवारत पुजारियों का शॉल- श्रीफल भेंटकर सम्मान किया जाएगा वहीं निर्माणाधीन राम मंदिर की कलाकृति मंदिरों में स्मृतिस्वरूप लगाई जाएगी। मंत्री तुलसी सिलावट की अगुवाई में 5 लाख लड्डुओं का वितरण भी इस अवसर पर महाप्रसाद के रूप में किया जाएगा।

यह जानकारी बीजेपी के जिलाध्यक्ष राजेश सोनकर, सांवेर विधानसभा उपचुनाव के चुनाव संचालक मधु वर्मा और नगर अध्यक्ष गौरव रणदिवे ने दी। उन्होंने बताया कि लंबे संघर्ष और सैकड़ों लोगों के बलिदान के बाद अयोध्या में राम जन्मभूमि पर प्रभु श्रीराम का भव्य मंदिर आकार लेने जा रहा है। इस ऐतिहासिक प्रसंग में जनता की भागीदारी सुनिश्चित करने के लिए इसे महोत्सव के रूप में मनाने का निश्चय किया गया है।

घर- घर होगा लड्डू प्रसाद का वितरण।

पत्रकार वार्ता में मौजूद बीजेपी के प्रदेश प्रवक्ता उमेश शर्मा ने बताया कि राम मंदिर निर्माण के भूमिपूजन समारोह को उत्सव के रूप में मनाते हुए सांवेर विधानसभा के प्रत्येक गांव और हर घर में महाप्रसाद के रूप में लड्डुओं का वितरण किया जाएगा। जल संसाधन मंत्री तुलसी सिलावट के संकल्प के अनुरूप तीन सौ से अधिक बूथों पर तैनात बीजेपी के कार्यकर्ता घर- घर जाकर लड्डू प्रसाद का वितरण करेंगे। इसके साथ एक पर्चा भी वितरित किया जाएगा जिसके जरिए लोगों से घरों में सुंदर कांड, हनुमान चालीसा का पाठ करने और दीप प्रज्ज्वलित करने की अपील की गई है।

कुल 5 लाख लड्डुओं का होगा वितरण।

राजेश सोनकर और मधु वर्मा ने बताया कि सांवेर विधानसभा क्षेत्र में कुल 5 लाख लड्डुओं का प्रसाद के बतौर वितरण किया जाएगा। लड्डुओं का निर्माण शिव कैटरर्स द्वारा किया जा रहा है।

कांग्रेसियों को अब राम याद आए यह अच्छी बात है।

कांग्रेस द्वारा मन्दिर निर्माण का श्रेय लेने पर बीजेपी नेताओं का कहना था कि कभी प्रभु श्रीराम को काल्पनिक पात्र बताने वाली कांग्रेस अब राम की शरण में आ गई है ये अच्छी बात है। बीजेपी और उससे जुड़े संगठनों ने राम जन्मभूमि के लिए लंबी लड़ाई लड़ी है। कई कार्यकर्ताओं ने अपना बलिदान दिया है। तब जाकर ये ऐतिहासिक पल देखना नसीब हुआ है।

पत्रकार वार्ता में बीजेपी के संभागीय मीडिया प्रभारी आलोक दुबे और अन्य नेता भी मौजूद रहे।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *