राहुल गांधी की यात्रा और सभा को इंदौर की जनता ने दिया जबर्दस्त प्रतिसाद

  
Last Updated:  November 28, 2022 " 09:45 am"

महंगाई और बेरोजगारी को लेकर सरकार पर जमकर बरसे राहुल।

नोटाबंदी और जीएसटी का मुद्दा फिर उठाया।

इंदौर की स्वच्छता की तारीफ की।

इंदौर: राऊ से रविवार शाम विभिन्न मार्गों से होते हुए कांग्रेस के नेता राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा इंदौर के हरदयस्थल राजवाड़ा पहुंची। यात्रा को लेकर कांग्रेसी नेता व कार्यकर्ताओं में तो जबर्दस्त उत्साह नजर आया ही, आम लोगों में भी राहुल गांधी की झलक पाने को लेकर खासी उत्सुकता देखी गई। यही कारण है कि इंदौर में राहुल गांधी की यात्रा को जोरदार प्रतिसाद मिला। कांग्रेसियों ने मार्ग में कारपेट बिछाने के साथ सैकड़ों मंचों से पुष्पवर्षा कर यात्रा का स्वागत किया।

बीजेपी और पीएम मोदी को बनाया निशाना।

राजवाड़ा पर महती सभा को संबोधित करते हुए राहुल गांधी बीजेपी और पीएम मोदी की सरकार पर जमकर बरसे।

जो काम चीन की सेना नहीं कर सकती, वो नुकसान नोटबंदी और जीएसटी ने कर दिया। उन्होंने कहा कि इन पॉलिसियों ने छोटे व्यापारियों का कैश फ्लो खत्म कर दिया। इनका फायदा सिर्फ बड़े उद्योगपतियों को हुआ है।

महंगाई, बेरोजगारी पर लगाई लताड़।

राहुल गांधी ने महंगाई और बेरोजगारी के मुद्दे पर भी मोदी सरकार को निशाने पर लिया। उन्होंने कहा कि यूपीए सरकार के समय गैस सिलेंडर 400 रूपए का था, पेट्रोल का रेट 50 रूपए था, आज 107 रूपए हो गया है। सिलेंडर की कीमत एक हजार रूपए से ज्यादा हो गई है।

मप्र में खरीद – फरोख्त की सरकार।

राहुल ने बीजेपी पर हमला बोलते हुए कहा कि मप्र में बीजेपी की भ्रष्टाचार की सरकार चल रही है। खरीद – फरोख्त कर हमारी सरकार गिराई गई। ये भ्रष्टाचार नहीं तो क्या है।

इंदौर की स्वच्छता की तारीफ की।

राहुल ने इंदौर की स्वच्छता की तारीफ करते हुए कहा कि इंदौर में हमारी यात्रा 8 घंटे चली। मुझे यहां कोई कचरा नहीं दिखाई दिया। इसके लिए इंदौर की जनता और सफाई कर्मचारी बधाई के पात्र हैं।

देश का सबसे बड़ा लॉजिस्टिक हब बने इंदौर।

राहुल गांधी ने कहा कि इंदौर, शिकागो की तर्ज पर हमारे देश का सबसे बड़ा लॉजिस्टिक हब बने। हिंदुस्तान का सबसे बड़ा एयरपोर्ट इंदौर में हो, यह उनकी कामना है।

इसके पूर्व राहुल ने मंच पर देवी अहिल्याबाई के चित्र पर माल्यार्पण किया। मंच पर पूर्व सीएम कमलनाथ, दिग्विजय सिंह, जेपी अग्रवाल, केसी वेणुगोपाल सहित कई नेता मौजूद रहे।

चिमनबाग मैदान पर किया रात्रि विश्राम।

राहुल गांधी और उनके साथ पदयात्रा में चल रहे लोगों के लिए चिमनबाग मैदान पर रात्रि विश्राम की व्यवस्था की गई थी। इस दौरान सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए थे।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *