रेडीमेड कपड़ा व्यवसायियों ने मनाया राम लला के मंदिर में विराजित होने का उत्सव

  
Last Updated:  January 23, 2024 " 04:47 pm"

राजवाड़ा क्षेत्र के बाजारों में की गई विशेष सजावट।

501 किलो खिरावन प्रसादी का किया गया वितरण।

इंदौर : इंदौर रिटेल गारमेन्ट्स एसोसिएशन,पीपली बाजार चाट एसोसिएशन और हिन्दू जागरण मंच जिला द्वारका ने अयोध्या में राम लला की प्राण प्रतिष्ठा पर उत्सव मनाया। इसके तहत महाआरती कर 501 किलो कश्मीर की केसर मेवा पिस्ता युक्त खिरावन महाप्रसादी का वितरण किया गया।

उत्सव के दौरान गारमेन्ट्स बाजरों को केशरिया पताकाएं, ध्वज और वंदनवारों से सजाया गया था। दुकानों पर भी पीले परिधान प्रदर्शित कर विद्युत रोशनाई की गई।

इंदौर रिटेल गारमेन्ट्स एसोसिएशन के अध्यक्ष अक्षय जैन ने बताया कि इंदौर के ह्रदय स्थल राजबाड़ा के आसपास के क्षेत्र ओपन स्काय व्यवसायिक बाजार के सभी बाजारों में राममंदिर की प्रतिकृति के साथ ही भगवान राम सीता के वनवास से लौटने की झांकी भी सजाई गई थी। यशोदा माता मंदिर रोड ,सराफा चौराहे पर विशाल स्क्रीन लगाकर अयोध्या के प्राण प्रतिष्ठा के आयोजन को लाइव दिखाया गया।

बाजारों की सजावट देखने लोगों का लगा तांता।

अक्षय जैन ने बताया कि दीपावली की तरह सजाए गए बाजारों की छटा निहारने बड़ी संख्या में शहरवासी यशोदा माता मन्दिर रोड़, जबरेश्वर महादेव मंदिर रोड़, सराफा मार्ग, पीपली बाजार, सराफा चौपाटी क्षेत्र में पहुंचे। लोगों ने सेल्फी लेने के साथ खिरावन का प्रसाद भी ग्रहण किया।विधायक गोलू शुक्ला भी इन बाजारों में पहुंचे और प्रभु श्रीराम के उत्सव में शामिल हुए।

भजन संध्या का भी आयोजन ।

उत्सव के तहत शाम को पंडित शोभित दुबे के मधुर भजनों की बानगी पेश की गई। यशोदा माता मंदिर रोड़ पर संपन्न हुई इस भजन संध्या के बाद केशर युक्त दूध प्रसादी का वितरण भी किया गया।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *