लक्ष्मी वेंकटेश देवस्थान में भक्तिभाव के साथ मनाया गया दीपोत्सव

  
Last Updated:  November 12, 2023 " 11:38 pm"

भगवती महालक्ष्मी और प्रभु वेंकटेश के दर्शनों के लिए लगा रहा श्रद्धालुओं का तांता।

इंदौर : श्री लक्ष्मी वैंकटेश देवस्थान छत्रीबाग में चल रहे पांच दिवसीय दीपोत्सव के तहत रविवार को भगवती श्री महालक्ष्मी और प्रभु वैंकटेश के मनोहारी दर्शन श्रद्धालुओं को हुए।

दीपावली के पावन दिवस पर भगवती श्री महालक्ष्मी का स्वर्ण व रजत के गहनों से श्रृंगार किया गया। प्रातः काल से ही दर्शन – पूजन के लिए भक्तों का आगमन प्रारम्भ हो गया था। प्रातः देवस्थान परिसर में वेंकटरमणा गोविंदा श्री निवासा गोविंदा के जयघोष के साथ प्रभात फेरी निकली। बाद में प्रभु का एकांत पंचामृत अभिषेक कर मनोहारी श्रृंगार किया गया। वैष्णव भक्तों ने भगवती श्री महालक्ष्मी की कुमकुम से व प्रभु वैंकटेश की तुलसी दल से संकल्प ले अर्चना और आरती की। सायंकाल गोधूली बेला में भगवती महालक्ष्मी का शास्त्रोक्त पद्धति द्वारा विधि विधान से पूजन कर वार्षिक त्योहार व एकादशी पत्रिका का पूजन किया गया।
विशेष रूप से स्वर्ण पुष्प व रजत पुष्प से 1008 नमो से अर्चना भी की गयी। देर रात तक द्वारा प्रभु के दर्शन का क्रम चलता रहा।

इस मौके पर पूरे देवस्थान को दीपो से सजाया गया।देवस्थान पर विद्युत पुष्पों से भी सजावट की गई थी।

मीडिया प्रभारी पंकज तोतला ने बताया कि पांच दिवसीय दीपोत्सव का आयोजन नागोरिया पीठाधीश्वर स्वामी श्री विष्णुप्रपन्नाचार्य महाराज के मंगलाशासन में सम्पन्न हुआ।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *