लाठीचार्ज के दोषी पुलिस अधिकारियों को बर्खास्त करें सरकार

  
Last Updated:  June 17, 2023 " 12:37 pm"

विहिप,बजरंग दल ने की मांग।

इंदौर : गुरुवार शाम पलासिया चौराहे पर बजरंग दल के पदाधिकारियों व कार्यकर्ताओं पर पुलिस द्वारा किए गए लाठीचार्ज के मामले ने तुल पकड़ लिया है। विश्व हिंदू परिषद के प्रांत मंत्री सोहन विश्वकर्मा ने शुक्रवार को प्रेस वार्ता के जरिए पुलिस की कार्रवाई की कड़ी निन्दा करते हुए लाठीचार्ज के लिए जिम्मेदार पुलिस अधिकारियों की बर्खास्तगी की मांग की।

बीजेपी नेता दर्ज करवा रहा झूठे मुकदमे।

उन्होंने कहा कि बीजेपी के एक नेता कमाल खान का बेटा बिलाल, एमडी ड्रग्स तस्करी का आरोपी है। विहिप, बजरंग दल नशे के कारोबार के खिलाफ सतत अभियान चला रहे हैं।इसी के चलते कमाल खान ने बजरंग दल के कार्यकर्ताओं पर झूठे मुकदमे दर्ज करवाए।

शांतिपूर्ण प्रदर्शन कर रहे कार्यकर्ताओं पर भांजी लाठियां।

विहिप प्रांत मंत्री सोहन विश्वकर्मा के अनुसार इंदौर में ड्रग्स का कारोबार धड़ल्ले से चल रहा है। देर रात तक खुले रहने वाले पब और बार में नाबालिग लड़के – लड़कियों को भी नशे का गुलाम बनाया जा रहा है। पुलिस और आबकारी विभाग की नशे के कारोबारियों से मिलीभगत के चलते उनके खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की जाती। गुरुवार शाम बजरंग दल के कार्यकर्ता व पदाधिकारी पलासिया थाने पर शांतिपूर्ण प्रदर्शन करने पहुंचे थे। वे बढ़ती नशाखोरी,अपराध और कार्यकर्ताओं पर झूठे मुकदमे दर्ज करने का विरोध करते हुए पुलिस कमिश्नर के नाम वरिष्ठ अधिकारियों को ज्ञापन सौंपना चाहते थे। पर काफी देर इंतजार करने के बावजूद कोई भी अधिकारी ज्ञापन लेने नहीं आया। ऊपर से कार्यकर्ताओं को थाने से बाहर जाने और चौराहे पर जाकर बैठने को कहा गया। बजरंग दल कार्यकर्ता जब पलासिया चौराहे पर पहुंचकर प्रदर्शन कर रहे थे, पुलिस ने कार्यकर्ताओं की गिरफ्तारी लेकर उन्हें बसों ठूंस दिया गया। उसके बाद बजरंग दल के पदाधिकारी और कार्यकर्ताओं को चिन्हित कर उनपर लठ बरसाना शुरू कर दिए। पदाधिकारी राजेश बिजवे, तन्नू शर्मा, अभिषेक और अन्य पदाधिकारियों को जमकर पीटा गया।

लाठियों से पिटाई के घाव दिखाए।

प्रेस वार्ता में मौजूद राजेश बिजवे ने अपने शरीर पर लगी उन चोटों को भी दिखाया जो पुलिस द्वारा बेरहमी के साथ लाठियों से की गई पिटाई की गवाही दे रही थी।

कार्यकर्ताओं ने नहीं फेंके पत्थर।

विहिप नेता सोहन विश्वकर्मा ने पुलिस के इस दावे को भी गलत बताया कि बजरंग दल कार्यकर्ताओं ने पथराव किया था। उनका कहना था कि पथराव पलासिया चौराहा स्थित एक रेस्टोरेंट की ओर से किया गया था। पुलिस ने उन्हें नजर अंदाज कर बजरंग दल के कार्यकर्ताओं को निशाना बनाया।

विहिप, बजरंग दल का बीजेपी से संबंध नहीं।

विश्वकर्मा ने प्रदेश सरकार के खिलाफ भी नाराजगी जताते हुए आगाह किया कि विहिप और बजरंग दल का स्वतंत्र अस्तित्व है। वे बीजेपी के अनुषंगी संगठन नहीं है। वे नशाखोरी और बढ़ते अपराधों के खिलाफ लगातार आंदोलन करते रहेंगे।

दोषी अधिकारियों को करें बर्खास्त।

विहिप और बजरंग दल ने लाठीचार्ज के दोषी पुलिस अधिकारियों डीसीपी जोन -3 एसीपी और पलासिया, तुकोगंज व सदर बाजार थाने के टीआई को तत्काल बर्खास्त करने की भी मांग की।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *