वसुधैव कुटुंबकम् के लिए योग की थीम के साथ मनाया गया अंतरराष्ट्रीय योग दिवस

  
Last Updated:  June 21, 2023 " 08:37 pm"

इंदौर जिले में जगह-जगह आयोजित हुए कार्यक्रम।

मंत्रियों से लेकर सांसद, कलेक्टर, जनप्रतिनिधियों, युवाओं और नागरिकों ने किए योगासन।

इंदौर : इंदौर जिले में बुधवार को ‘वसुधैव कुटुम्बकम’ के लिए योग की थीम पर अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस उत्साह और उमंग के साथ मनाया गया।इस अवसर पर इंदौर जिले में जगह-जगह योगासन के कार्यक्रम आयोजित किए गए। कार्यक्रम में मंत्रियों से लेकर सांसद, कलेक्टर, जनप्रतिनिधि, युवा और नागरिकों ने सहभागी होकर योगासन किए। पर्यटन एवं संस्कृति मंत्री उषा ठाकुर महू व जल संसाधन मंत्री तुलसीराम सिलावट सांवेर में आयोजित कार्यक्रम में शामिल हुए। इसी तरह सांसद शंकर लालवानी, कलेक्टर डॉ. इलैयाराजा टी, पार्षद योगेश गेंदर ने ऐतिहासिक परिसर लालबाग में आयोजित कार्यक्रम में भाग लिया।

योग से शरीर व मन को नई ऊर्जा मिलती है।

कलेक्टर डॉ. इलैयाराजा टी ने अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस की शुभकामनाएं देते हुए कहा कि आज के व्यस्ततम जीवन में योग की बड़ी महत्ता है। योग से शरीर एवं मन को नई ऊर्जा मिलती है और तनाव कम होता है। हर किसी को योग करना चाहिए। योग का अभ्यास नियमित रूप से करने की जरूरत है। उन्होंने आज के कार्यक्रम में सहयोग देने वाली सभी संस्थाओं और नागरिकों के प्रति आभार भी व्यक्त किया।

इस मौके पर अपर कलेक्टर अभय बेड़ेकर और राजेश राठौर भी मौजूद रहे। लालबाग परिसर में आयोजित कार्यक्रम में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के संदेश का प्रसारण दिखाया गया। साथ ही जबलपुर में आयोजित कार्यक्रम का भी सीधा प्रसारण किया गया।

इसी तरह जल संसाधन मंत्री तुलसीराम सिलावट और पर्यटन व संस्कृति मंत्री उषा ठाकुर ने भी सभी को अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस की शुभकामनाएं दीं और योग की महत्ता से अवगत कराया। जिले के सभी आयुष औषधालयों, स्कूलों, महाविद्यालयों सहित अन्य जगहों पर भी कार्यक्रम हुए।

इंदौर में सामाजिक न्याय विभाग द्वारा आयोजित दिव्य कला मेले में भी अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस पर कार्यक्रम आयोजित किया गया। यह कार्यक्रम सांसद शंकर लालवानी के मुख्य आतिथ्य में संपन्न हुए इस कार्यक्रम में संयुक्त संचालक सामाजिक न्याय सुचिता बेक तिर्की सहित अन्य अधिकारी और समाजसेवी मौजूद थे। इस अवसर पर दिव्यांगों ने भी योगासनों का प्रदर्शन किया।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *