वार्ड 36 -37 में नए थाने के निर्माण हेतु रहवासी संघ करेगा जमीन की तलाश

  
Last Updated:  August 24, 2022 " 11:49 pm"

क्षेत्र की यातायात व्यवस्था को दुरुस्त करने की ट्रैफिक पुलिस की गई मांग।

इंदौर : निपानिया, पिपलियाकुमार क्षेत्र के अंतर्गत आने वाली कॉलोनियों के रहवासियों की सुरक्षा तथा क्षेत्र में बढ़ती व्यावसायिक गतिविधियों को दृष्टिगत रखते हुए नए थाने के निर्माण हेतु क्षेत्र के पार्षदों की अगुवाई में शीघ्र ही एक जमीन की तलाश की जाएगी। यह निर्णय महालक्ष्मी नगर स्थित त्रिपुरेश्वर महादेव मंदिर परिसर में आयोजित वार्ड क्रमांक 36-37 रहवासी महासंघ की कार्यकारिणी की प्रथम बैठक में लिया गया। वार्ड क्रमांक 36 के पार्षद सुरेश कुरवाडे द्वारा पुलिस थाने के निर्माण हेतु भूमि उपलब्ध कराने का सुझाव दिया गया। 

बॉम्बे हॉस्पिटल से तुलसीनगर व नरीमन सिटी रोड की यातायात व्यवस्था को सुगम करने की मांग।

बैठक में लिए गए अन्य निर्णयों के अनुसार,  बॉम्बे हॉस्पिटल से तुलसीनगर व नरीमन सिटी रोड की यातायात व्यवस्था को सुगम करने हेतु सक्षम अधिकारियों को अवगत कराया जाएगा, जिससे क्षेत्र में बढ़ते ट्रैफिक के दबाव को व्यवस्थित किया जा सके।रहवासी महासंघ  द्वारा क्षेत्र में अतिशीघ्र गोल्ड कॉइन सेवा ट्रस्ट के सहयोग से चिकित्सा उपकरण बैंक का संचालन किया जाएगा।  इस बैंक के माध्यम से क्षेत्र के नागरिकों को जरूरत पड़ने पर चिकित्सा उपकरण मुहैया कराए जाएंगे।

क्षेत्र में अवैध हॉस्टलों, होटलों, रो हाउसेज के निर्माण पर रोक की माँग।

रहवासियों ने वार्ड 36, 37  में तेजी से निर्मित हो रहे अवैध होटल/ हॉस्टल / प्लॉटों पर रो हाउसेस के निर्माण पर अपना विरोध प्रकट करते हुए स्थानीय पार्षदों से नगर निगम एवं जिला प्रशासन के माध्यम से इनपर शीघ्र रोक लगाने की मांग की। बैठक में लिए गए एक अन्य प्रमुख निर्णय के अनुसार, वर्तमान में बॉम्बे हॉस्पिटल से तुलसी नगर तक  निर्माणाधीन सड़क दोहरीकरण के कार्य की मॉनिटरिंग, तकनीकि प्रकोष्ठ के माध्यम से की जाएगी तथा क्षेत्र में क्षेत्र में संचालित कैफ़े/ खाने पीने के स्थानों के खुलने व बंद होने के समय व उनकी पार्किंग आदि विषयों से प्रशासन को अवगत करवाकर उचित कार्रवाई हेतु आग्रह किया जाएगा।
बैठक में वार्ड क्रमांक 36 एवं 37 के पार्षदों एवं जनप्रतिनिधियों के अलावा बड़ी संख्या में कार्यकारिणी के सदस्य एवं पदाधिकारी उपस्थित थे।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *