आयुष चिकित्सक, कर्मचारियों की हड़ताल जारी, भीख मांगकर किया सरकार की बेरुखी का विरोध

  
Last Updated:  May 26, 2021 " 08:10 pm"

इंदौर : कोविड ड्यूटी में तैनात आयुष चिकित्सक और पैरामेडिकल स्टाफ की हड़ताल बुधवार को दूसरे दिन भी जारी रही। उन्होंने इस दौरान सीएमएचओ कार्यालय के सामने सड़क पर प्रतीकात्मक रूप से भीख मांगकर शासन- प्रशासन के खिलाफ अपना विरोध जताया।

दो सूत्रीय मांगों को लेकर कर रहे प्रदर्शन।

आयुष चिकित्सक संघ के बैनर तले आयुष कर्मचारी और चिकित्सक दो सूत्रीय मांगों को लेकर हड़ताल कर रहे हैं। उनकी पहली मांग है कि उन्हें संविदा वर्ग में संविलियन कर प्राथमिक, सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्रों पर नियुक्ति दी जाए और दूसरी समान काम के लिए समान वेतन दिया जाए।

आयुष चिकित्सक- कर्मचारियों का कहना है कि वे बीते एक वर्ष से कोविड महामारीं में फीवर क्लीनिक, आरआरटी टीम में फ्रंट लाइन वर्कर के बतौर अपनी सेवाएं दे रहे हैं पर उन्हें एलोपैथी चिकित्सकों के मुकाबले बेहद कम वेतन दिया जा रहा है। उनकी मांग है कि उन्हें समान काम का समान वेतन दिया जाए। दूसरे उनके भविष्य को ध्यान में रखते हुए सरकार उन्हें संविदा वर्ग में संविलियन कर स्वास्थ्य, उप स्वास्थ्य केंद्रों पर नियुक्ति दे।
वे इस बारे में शासन- प्रशासन का ध्यान आकर्षित कर चुके हैं पर कोई सकारात्मक जवाब नहीं मिलने से उन्हें हड़ताल का सहारा लेना पड़ा।
बता दें कि हड़ताली आयुष कर्मी और चिकित्सकों ने एक दिन पूर्व कांग्रेस के वरिष्ठ नेता सज्जन सिंह वर्मा को भी ज्ञापन सौंपकर उन्हें अपनी पीड़ा से अवगत कराया था। सज्जन वर्मा ने उन्हें आश्वस्त किया कि वे अपने स्तर पर सरकार तक उनकी बात पहुंचाकर उन्हें न्याय दिलाने का प्रयास करेंगे।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *