विभिन्न व्यावसायिक क्षेत्रों में स्नातक इंजीनियरों की भर्ती करेगी रिलायंस इंडस्ट्रीज

  
Last Updated:  January 14, 2024 " 06:57 pm"

नयी दिल्ली : भारत की सबसे बड़ी कंपनी रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड ने ‘ग्रेजुएट इंजीनियर ट्रेनी’ कार्यक्रम शुरू किया है। इसका लक्ष्य पेट्रोरसायन से लेकर नई ऊर्जा तक सभी व्यवसायों में स्नातक इंजीनियरों को नियुक्त करना है।

कंपनी की वेबसाइट पर मौजूद जानकारी के अनुसार, रिलायंस ने पूरे भारत से ग्रेजुएट इंजीनियर ट्रेनी (जीईटी) 2024 कार्यक्रम के नाम से युवा इंजीनियरों के लिए अपना प्रवेश स्तर का भर्ती अभियान शुरू किया है। इसका मकसद व्यावसायिक क्षेत्रों में प्रमुख तकनीकि भूमिकाओं के लिए युवा, उच्च क्षमता वाली इंजीनियरिंग प्रतिभा को नियुक्त करना है।

इस वर्ष आवेदन प्रक्रिया पहली बार ऑनलाइन की गई है। कार्यक्रम के लिए पंजीकरण 11 जनवरी से शुरू हुआ। पंजीकरण कराने की आखिरी तारीख 19 जनवरी है।

यह भारतीय अंतरिक्ष अनुसंधान संगठन के अध्यक्ष (इसरो) की हालिया सफलता और उसके चेयरमैन एस. सोमनाथ द्वारा व्यक्त की गई भावनाओं के अनुरूप है कि भारत की प्रतिभा छोटे शहरों और क्षेत्रीय संस्थानों में बसती है।

इस कार्यक्रम के तहत, कंपनी एआईसीटीई-अनुमोदित संस्थानों से रसायन, विद्युत, यांत्रिक तथा उपकरण जैसे विभिन्न विषयों के 2024 बैच के बी.टेक और बी.ई. स्नातकों के ऑनलाइन आवेदन आमंत्रित कर रही है। चयनित छात्रों को पांच से आठ फरवरी के बीच ऑनलाइन मूल्यांकन (संज्ञानात्मक परीक्षण तथा विषय वस्तु) से गुजरना होगा। इसमें सफल रहने वाले छात्रों का 23 फरवरी से एक मार्च के बीच साक्षात्कार लिया जाएगा। चयन प्रक्रिया मार्च के अंत में पूरी होगी।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *