विरासत को सहेजते हुए विकास के पथ पर इंदौर को आगे ले जाएंगे – भार्गव

  
Last Updated:  July 3, 2022 " 09:56 pm"

विकास किया है विकास करेंगे।

इंदौर : भाजपा के महापौर प्रत्याशी पुष्यमित्र भार्गव ने रविवार को राऊ व क्षेत्र-4 में सघन जनसंपर्क किया। इस दौरान पुष्यमित्र भार्गव ने कहा कि भाजपा की निगम परिषद ने इंदौर के विकास के साथ संस्कृति, सुरक्षा, स्वास्थ्य के स्ट्रक्टर को मजबूत करने का काम किया है। सुपर स्पेशलिटी अस्पताल, मांगीलाल चुरिया हॉस्पिटल में बेड बढ़ाने, प्रकाशचंद सेठी हॉस्पिटल को सर्वसुविधा युक्त बनाने का काम भाजपा के शासनकाल में हुआ है। इसके साथ साथ इंदौर की अनेक धरोहरों को सहजने का काम निगम परिषद ने किया, जिसमें राजवाड़ा, गोपाल मंदिर, दुर्गा मंदिर, बांकेबिहारी मंदिर शामिल है।भाजपा सिर्फ विकास ही नहीं करती बल्कि संस्कृति और परंपराओं को सहजने का काम भी करती है, जिससे आने वाली पीढ़ी इंदौर के गौरवशाली इतिहास से परिचित हो सके।

सर्वसुविधायुक्त सुंदर शहर बनाया है।

भार्गव ने कहा कि देशभर में अव्वल इन्दौर में लोगों का अपने घर का सपना प्रधानमंत्री आवास योजना के माध्यम से पूरा हो रहा है। जनसुविधा मार्ग, पुल, पार्किंग, पेयजल, ड्रेनेज परियोजना, आमोद-प्रमोद, विद्यालयों का जीर्णोद्धार माफियाओं से, गंदगी एवं आवारा पशुओं से शहर को मुक्ति मिली है।

स्वच्छता में पांच बार नंबर वन का श्रेय बीजेपी की निगम परिषदों को।

बीजेपी के महापौर प्रत्याशी पुष्यमित्र के मुताबिक स्वच्छता में लगातार पांच बार नंबर वन आकर इंदौर ने देश विदेश में अपनी पहचान बनाई है। इसका पूरा श्रेय बीजेपी की निगम परिषद को है।

आईटी में लाखों युवाओं को मिल रहा रोजगार।

भार्गव के मुताबिक युवाओं के रोजगार के लिए इफोसिस व टीसीएस, इंफोबिन, इम्पीटस, यश टेक्नोलॉजी जैसी 100 से ज्यादा आई.टी. कंपनियों को प्रोत्साहन दिया, जिसमें एक लाख से ज्यादा नौजवानों को रोजगार दिया जा रहा है। उन्होंने कहा कि आने वाले समय में स्टार्टअप को प्रोत्साहन दिया जाएगा। पर्यटन सुविधा व धार्मिक पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए ओंकारेश्वर व महांकाल के दर्शन के लिए देश भर में प्रोत्साहित करेंगे। गोमटगिरी, पितृ पर्वत, बिजासन माता, खजराना गणेश मंदिर आदि धार्मिक स्थलों को और विकसित करेंगे, वहीं लालबाग जैसे पुरातत्व केंद्र का भी विकास करेंगे। इन्दौर के प्रसिद्ध खानपान की ब्रांडिंग करेगें। सराफा, 56 दुकान जैसे अनेक सुव्यवस्थित चाट चौपाटी केंद्र शहर के अन्य स्थानों पर भी विकसित करेंगे।

मल्टीलेवल पार्किंग बनाएंगे।

बीजेपी महापौर प्रत्याशी पुष्यमित्र के अनुसार वाहनों की बढ़ती संख्या को देखते हुए पार्किंग के लिए आधुनिक तकनीक के मल्टीलेवल पार्किंग की स्थापना करेंगे वहीं इन स्थान पर चार्जिंग स्टेशन की व्यवस्था भी होगी।

महानगर इंदौर को महानगर का दर्जा दिलाने के साथ-साथ महू, पीथमपुर आदि को जोड़ते हुए मेट्रो पॉलिटन व्यवस्था को शुरू करेंगे।

पुष्यमित्र भार्गव के जनसंपर्क में प्रमुख रूप से विधायक मालिनी गौड़, पार्षद प्रत्याशी शिल्पा राजेश वानखेडे, वार्ड 78 ओमप्रकाश यादव, वार्ड 65, कमलेश कालरा, वार्ड 66 कंचन गिदवानी, वार्ड 73 मारिया महूवाला, वार्ड 72 योगेश गेंदर, वार्ड 67 प्रिया बंटी डांगी, 68 सूरज सरवैया, वार्ड 69 मीता रामबाबू राठौर, जवाहर मंगवानी, घनश्याम शेर सहित बड़ी संख्या में कार्यकर्ता उपस्थित थे।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *